loading...
Hindi News / राज्य / राजस्थान / प्रियंका के निजी सचिव बनने जा रहे धीरज श्रीवास्तव रह चुके हैं सोनिया गांधी और गहलोत के ओएसडी

प्रियंका के निजी सचिव बनने जा रहे धीरज श्रीवास्तव रह चुके हैं सोनिया गांधी और गहलोत के ओएसडी



जयपुर.राजस्थान प्रशासनिक सेवा से वीआरएस लेने वाले धीरज कुमार श्रीवास्तव शुरू से ही कांग्रेस के करीबी रहे हैं। दो दशक से अधिक समय तक नौकरी में रहने के बावजूद उनका ज्यादातर समय कांग्रेस या कांग्रेस सरकारों के आसपास ही गुजरा है।

जोधपुर से सफर शुरू होकर राजीव गांधी फाउंडेशन में आकर श्रीवास्तव का नौकरी का सफर पूरा हुआ। अब वह प्रियंका गांधी के निजी सचिव की भूमिका में नजर आएंगे। धीरज श्रीवास्तव की पहली पोस्टिंग जोधपुर में एसडीएम के तौर पर हुई थी। उसी के बाद वह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के संपर्क में आए। 1998 में जैसे ही गहलोत प्रदेश के मुख्यमंत्री बने, उसके कुछ महीने बाद ही सीएम का ओएसडी बना दिया गया। 1999-2003 के बीच में गहलोत के ओएसडी रहे। उसके बाद वह मनमोहन सिंह सरकार में प्रधानमंत्री कार्यालय में भी रहे।

काफी समय तक धीरज श्रीवास्तव कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के ओएसडी भी रहे। वह लंबे समय से राजीव गांधी फाउंडेशन में दिल्ली में प्रतिनियुक्ति पर सेवाएं दे रहे थे। इसके अलावा बहुत कम समय सिरोही, जालौर, जोधपुर जिलों में फील्ड पोस्टिंग में तैनात रहे हैं। वह महिला एवं बाल विकास, ग्रामीण विकास और आदिवासी विकास, आरटीआई, मनरेगा, डिनोटिफाइड, घुमंतू जातियों के लिए भी काम किया है। 2014 में कश्मीर में आई बाढ़ के दौरान भी धीरज श्रीवास्तव ने काफी काम किया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


फाइल फोटो

Check Also

पैतृक गांव के लिए रवाना हुए रोहिताश लांबा और भागीरथ के पार्थिव देह, आज होगा अंतिम संस्कार

अमरसर. शनिवार सुबह शहीद जवान रोहिताश लांबा की पार्थिव देह उनके गांव गोविंदपुरालाई जा रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *