loading...
Hindi News / राज्य / झारखंड / भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार, लूटपाट, गुंडागर्दी और बेरोजगारी चरम पर : हेमंत

भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार, लूटपाट, गुंडागर्दी और बेरोजगारी चरम पर : हेमंत



चतरा. भाजपा की सरकार में भ्रष्टाचार, लूटपाट, गुंडागर्दी और बेरोजगारी चरम सीमा पर है। इस सरकार में किसी को भला नहीं होने वाला है। यह सरकार गरीबों की नहीं, कारपोरेट घरानों की है। यह उनके ही इशारों पर चल रही है। यह बात झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को कही। वे संघर्ष यात्र के तहत चतरा पहुंचे थे। इससे पूर्व उन्होंने सिमरिया में भी सभा को संबोधित किया। सिमरिया चौक पर सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद अस्पताल मैदान में कहा कि वे सिमरिया का चहुमुखी विकास चाहते थे। इसलिए उन्होंने इसे अनुमंडल बनाया। लेकिन भाजपा की सरकार ने सिमरिया को उपेक्षित रखा। यहां के लोग आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। उन्होंने दिवंगत पत्रकार चंदन तिवारी के पिता को अंगवस्त्र देकर सोरेन ने सम्मानित किया और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए कामना की।

  1. सिमरिया में सभा करने के बाद वे चतरा पहुंचे। यहां सदर थाना मैदान में जनसभा को संबोधित किया। पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा के केंद्र व राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला और उनकी योजनाओं पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबोें को शौचालय दे रही है। यह शौचालय गोंईठा और अमारी रखने का काम आ रहा है। भाजपा के 80 प्रतिशत नेता इस शौचालय में घुस भी नहीं सकते हैं। गलती से घुस गए तो सही-सलामत निकल नहीं पाए गए। इसी चतरा जिले में बच्चों की छात्रवृत्ति का घोटाला किया गया। अधिकारियों ने बच्चों के 10 करोड़ रुपए डकार लिए। पॉलिटेक्निक के बच्चों की छात्रवृत्ति 50 हजार से घटाकर 25 हजार कर दी गई। हमारी सरकार आएगी तो इसे फिर से बढ़ाया जाएगा। यह सरकार ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों को बंद कर रही है। सैंकड़ों विद्यालय बंद कर दिए गए और सैंकडों विद्यालयों को बंद करने की तैयारी की जा रही है। यह सरकार एक तरफ विद्यालय बंद कर रही है और दूसरी तरफ शराब बेच रही है। शराब बेचने के धंधे में भी एक हजार करोड़ रुपए का नुकसान बता रही है। जबकि यह राशि राज्य सरकार के लोग ही डकार गए हैं। इंदिरा आवास, पीएम आवास, पेंशन योजना, शौचालय निर्माण, और जमीन रजिस्ट्री में कमीशनखोरी के बगैर गरीबों का कोई काम नहीं होता है। सरकार की नीति से किसान आत्महत्या कर रहे हैं।

  2. यह सरकार झूठा सपना दिखाकर लोगों को ठगने का काम कर रही है। बिजली कल कारखानों के हाथों बेच दी गई है और गरीबों को अंधकार में जीने पर मजबूर कर दिया है। आवाज उठाने वाले पत्रकार की हत्या की जा रही है। पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग खुद बीमार है। लेकिन इस विभाग के मंत्री खूब स्वस्थ्य हो रहे हैं। यहां के सरकारी अस्पताल में इलाज कराने वालों की मौत हो जाती है। मरने के बाद एंबुलेंस भी नहीं मिली है। परिजनों को कंधे पर उठाकर शव ले जाना पड़ता है। किसानों को सिंचाई के लिए पानी दूर पीने के लिए भी नहीं मिल रहा है। पिछले दिनों सरकार पलामू में मंडल डैम का शिलान्यास किया। इस डैम से राज्य के लोगों को कोई लाभ नहीं मिलेगा। बिहार के किसान खुशहाल होंगे। राज्य में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। 2014 के बाद पूरे देश में समाजिक उन्माद की घटना बढ़ी है। दलित अल्पसंख्यक पर अत्याचार बढ़ा है। बकोरिया में फर्जी मुठभेड़ कर नाबालिग की हत्या की गई। सरकार जांच से डर रही है।

  3. यहां के एमएलए कोयला चोरी में लिप्त हैं और सरकार उसे संरक्षण दे रही है। हमारे यहां के कोयला से पूरा देश चमक रहा है और हम अंधेरे में हैं। पूरे राज्य में अबतक 21 लोगों की मौत भूख से हुई है। राज्य के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। झारखंड में नौकरी के लिए बिहार, यूपी व दिल्ली के युवाओं को न्येता दिया जा रहा है। यहां के मूलवासी, आदिवासी ठगे जा रहे हैं। यदि अब भी हम नहीं जागे तो आने वाले समय में आवाज उठाने लायक भी नहीं रहेंगे। सरकार किसानों को पांच सौ रुपए महीना देकर ठगने का काम कर रही है। यह राशि एक दिन में 17 रुपए होता है। इससे खाद बीज तो दूर ढंग का जहर भी नहीं मिलेगा। किसानों को समृद्ध करने के बजाय भिखारी बनाया जा रहा है।

  4. लोगों को 15 लाख तो नहीं मिला। नोटबंदी कर घर का पैसा भी लूट लिया गया। यहां का सीएम प्रदेशों में जाकार व्यापारियों को जमीन देने की बात कह रहे हैं। जमीन क्या अब छत्तीसगढ़ से लाई जाएगी। मुर्ख मुख्यमंत्री ने पहले ही डोभा के नाम पर किसानों का आठ हजार एकड़ जमीन को बर्बाद कर चुकी है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      हेमंत का स्वागत करते कार्यकर्ता।

Check Also

रूफटाॅप सोलर प्लांट लगाएं, बची बिजली सरकार खरीदेगी

रांची.विद्युत नियामक आयोग ने सोलर एनर्जी की बिक्री की दर तय कर दी है। सोलर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *