loading...
Hindi News / राज्य / राजस्थान / मैड़ में दो जोन बनाकर आज से 500 घरों को एकदिन छोड़कर एक दिन मिलेगी 45 मिनट की जलापूर्ति

मैड़ में दो जोन बनाकर आज से 500 घरों को एकदिन छोड़कर एक दिन मिलेगी 45 मिनट की जलापूर्ति




कस्बे में जल विभाग के एक साथ चार बोरिंग नकारा हो जाने से पंचायत क्षेत्र सहित ढाणियों में जल व्यवस्था पूरी तरह से गड़बड़ा गई। इसके चलते क्षेत्र के लोगों को विकट समस्याओं का सामना उठाना पड़ रहा है। जल महकमे के तहत रविवार को महज 10 मिनट एक हजार कनेक्शन धारकों को सप्लाई की गई। अब सोमवार से क्षेत्र में 500-500 कनेक्शन धारकों को 45 मिनट की पानी की सप्लाई होगी। उधर, विधायक सहित जलदाय प्रशासन यदि मामले को गंभीरता से लेकर कार्रवाई करे तो इलाके में एक दिन में बोरिंग हो सकते है। इसके लिए विधायक, सरपंच, प्रधान सहित विराटनगर प्रशासनिक अधिकारियों को ध्यान देना चाहिए।

सरपंच संतोष कुमार मोदी ने बताया कि जलदाय विभाग के चार बोरिंग अचानक एक साथ फेल हो जाने से इलाके में बनी करीब 6 लाख लीटर क्षमता वाली टंकियों में पानी के नहीं पहुंचने से पंचायत के लोगों को पेयजल समस्या उठानी पड़ रही है। जलदाय कार्मिक मनोहर गुर्जर ने बताया कि बोरिंग नकारा होने से क्षेत्र में 15 मिनट की जल सप्लाई व्यवस्था हो रही है। ऊंचाई वाले क्षेत्र में कई दिनों से पानी की सप्लाई नहीं होने सहित लोगों आधा अधूरा पानी मिलने के बाद जलदाय विभाग कस्बे को अब दो जोनों में बांटकर रोजाना एक दिन छोड़कर एक दिन सप्लाई व्यवस्था करेगा। इसके चलते रोजाना 500 कनेक्शन धारकों को 45 मिनट पानी की सप्लाई हो सकेगी।

नहीं पहुंचा सैकड़ों घरों में पानी

गैंदालाल भार्गव, महेश जोशी, कैलाश सारस्वत आदि ने बताया कि घरों पर कई दिनों से एक बूंद पानी की सप्लाई व्यवस्था नहीं मिल पा रही है। टंकियों से 10 मिनट सप्लाई होने से पानी पाइपों में ही रह जाता है। ऊंचाई वाले घरों सहित अधिक दूरी वाले लोगों को एक बूंद पानी भी सप्लाई का नहीं मिल पा रहा है। इसके चलते क्षेत्र के लोगों को टैंकरों से पानी खरीदना पड़ रहा है। लोगों ने शीघ्र जलदाय विभाग से टैंकर चालू करने की मांग उठाई।

नहीं है आबादी में हैंडपम्प

विष्णु कुमार शर्मा, रामकिशोर सैन, अशोक जैन, गिर्राज प्रसाद खड़ेलवाल ने बताया कि पंचायत आबादी मोहल्लों में हैंडपम्पों के नहीं होने से लोगों को पानी की विकट समस्या उठानी पड़ रही है। लोगों ने बताया कि हालात इतने बिगड़ चुके है कि लोगों के एक-एक मटके पानी के घरों में नहीं आ रहे है।

जल्द होगी जलापूर्ति व्यवस्था

विधायक ने कहा कि मैड़ में चार बोरिंग एक साथ फेल हो जाने से सप्लाई गड़बड़ाई है। व्यवस्था सुधारने के लिए विराटनगर जल अधिकारियों को निर्देश दिए। शीघ्र नए बोरिंग होंगे। जेईएन पूनम रानी ने कहा कि मैड़ में दो जोन बनाकर सप्लाई व्यवस्था होगी। एक दिन 500 कनेक्शन को दूसरे दिन शेष कनेक्शन धारकों को पानी की सप्लाई होगी। अधिकारियों को पूरे मामले की रिपोर्ट बनाकर भेज दी गई है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Check Also

शहीद की पत्नी ने कहा- मैंने उन्हें अंतिम बार छुआ, ताकि कोख में पल रही संतान भी उनके साहस को महसूस कर सके, मैं उसे भी ऐसा ही बनाऊंगी

यह दृश्य देखकर वहां मौजूद हर आंख नम हो उठी। हर माथा गर्व से चौड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *