loading...
Hindi News / टेक / यहां रोबोट परोसते हैं खाना, टैब पर ऑर्डर देते हैं ग्राहक; चेन्नई के बाद हैदराबाद में भी खुला इस तरह का रेस्तरां

यहां रोबोट परोसते हैं खाना, टैब पर ऑर्डर देते हैं ग्राहक; चेन्नई के बाद हैदराबाद में भी खुला इस तरह का रेस्तरां



गैजेट डेस्क. विदेशों में कई ऐसे रेस्तरां और होटल हैं जहां ग्राहकों को खाना इंसान नहीं बल्कि रोबोट परोसते हैं। अब ऐसा ही एक और रेस्तरां देश में भी है। हैदराबाद के अलकजर मॉल में ‘रोबो किचन’ नाम के रेस्तरां में रोबोट ग्राहकों को खाना परोसते हैं। इन रोबोट का नाम ‘ब्यूटी सर्विंग रोबोट’ रखा गया है।

टैब पर ऑर्डर देते हैं ग्राहक, 4 रोबोट हैं यहां

  • हैदराबाद के इस रेस्तरां में आने वाले ग्राहकों को एक टैब दिया जाता है, जिसपर वे मेन्यू ऑर्डर करते हैं। इसके बाद ऑर्डर किचन में जाता है और फिर खाना बनने के बाद रोबोट उसे ग्राहकों को परोसते हैं।
  • इस रेस्तरां में चार रोबोट हैं जो ग्राहकों को खाना परोसते हैं। इन रोबोट को दिनभर इस्तेमाल करने के लिए तीन घंटे चार्ज किया जाता है। इस रेस्तरां के पार्टनर मणिकांत ने बताया, चेन्नई में पहले से ही इस तरह का रेस्तरां है और हम इसे हैदराबाद में भी लाना चाहते थे। उन्होंने बताया कि, इस रेस्तरां को ग्राहकों ने भी काफी पसंद किया है।

चेन्नई के पोरूर में खुला था पहला ऐसा रेस्तरां
इसी महीने चेन्नई के पोरूर में देश का पहला ऐसा रेस्तरां खोला गया था, जहां रोबोट ग्राहकों को खाना परोसते हैं। इस रेस्तरां में 7 रोबोट की टीम है जो ग्राहकों को न सिर्फ खाना परोसते हैं बल्कि उनके अंग्रेजी और तमिल में बात भी करते हैं। इतना ही नहीं, इस रेस्तरां के रिसेप्शन में भी फीमेल रोबोट को बैठाया गया है, जो यहां आने वाले ग्राहकों को टेबल पर बैठाती है और उन्हें गाइड भी करती है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


robot serve food at this restaurant in hyderabad



Check Also

दुनिया में 5 साल में 25 करोड़ महिला मोबाइल यूजर्स बढ़ीं, देश में 59% महिलाओं के पास फोन

गैजेट डेस्क. भारत में 59% महिलाओं के पास मोबाइल फोन हैं, लेकिन पुरुषों की तुलना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *