loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / अखिलेश को एयरपोर्ट पर प्रयागराज जाने से रोका गया, बोले- छात्र नेता के शपथ ग्रहण से डरी सरकार

अखिलेश को एयरपोर्ट पर प्रयागराज जाने से रोका गया, बोले- छात्र नेता के शपथ ग्रहण से डरी सरकार



लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेशकेपूर्व मुख्मयंत्री अखिलेश यादव को मंगलवार को अमौसी एयरपोर्ट पर प्रयागराज जाने से रोक दिया गया।अखिलेश प्राइवेट प्लेन से एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जा रहे थे। उनका कुंभ जाने का भी कार्यक्रम था। अखिलेश को रोके जाने के मुद्दे परसंसद, विधानसभा और विधानपरिषदमें जोरदार हंगामा हुआ। इस बीच, सरकार ने कहा कि अखिलेश को रोकने का फैसला इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के आग्रह पर लिया गया।

अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे अखिलेश को पुलिस ने हिरासत में लिया। इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा, “एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतना डर गई है कि मुझे हवाई अड्डे पर रोका जा रहा है।”

योगी बोले- यूनिवर्सिटी के आग्रह पर लिया फैसला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “प्रयागराज में कुंभ चल रहा है। अभी तक वहां कई कार्यक्रम सफलतापूर्वक हुए हैं। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी नेआग्रह किया था अखिलेश यादव के प्रयागराज पहुंचने से छात्र संगठनों के बीच हिंसा भड़क सकती है, जिससे वहां कानून-व्यवस्था में गड़बड़ी पैदा हो सकती है। इसी आधार पर सरकार ने अखिलेश को रोकने का फैसला किया। समाजवादी पार्टी को ऐसी अराजकतावादी गतिविधियों से रोका जाना चाहिए।”

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार ने सोमवार को अखिलेश यादव के निजी सचिव को पत्र लिखकर कहा था कि विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में किसी भी नेता कोआने की अनुमति नहीं है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


अमौसी एयरपोर्ट पर रोके गए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।



Check Also

शहीदों के नाम पर फर्जी तस्वीरें और पोस्ट ना शेयर करें: सीआरपीएफ की लोगों से अपील

नई दिल्ली. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने एडवाजयरी जारी कर लोगों से अपील की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *