loading...
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / ऊर्जा मंत्री से घूसकोरी की शिकायत; बिजली विभाग के 2 अफसर निलंबित, संविदाकर्मी पर एफआईआर

ऊर्जा मंत्री से घूसकोरी की शिकायत; बिजली विभाग के 2 अफसर निलंबित, संविदाकर्मी पर एफआईआर



झांसी.प्रदेश के ऊर्जा मंत्रीश्रीकांतशर्मा के झांसी भ्रमण के दौरान उपभोक्ता से रिश्वत मांगने की शिकायत सही मिलने पर बड़ी कार्रवाई अमल में लाई गई है। मामलेमें झांसी के मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंताको मुख्यालय से सम्बद्ध, उपखण्ड अधिकारी वअवर अभियंताको निलम्बित कर दिया गया है। नगरीय क्षेत्र के अधिशासी अभियंता को चेतावनी दी गई।एक संविदाकर्मी के विरूद्ध रिपोर्टदर्ज कराने के निर्देश दिएगएहैं।

प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं उप्रपावर काॅरपोरेशन के अध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि बीते दिन ऊर्जामंत्री ने झांसी नगर के भ्रमण के दौरान सीपरी विद्युत उपकेंद्रका निरीक्षण किया था। इस दौरान एक उपभोक्ता ने मंत्री को शिकायत की थी किसंयोजन देने के नाम पर उससे रिश्वत मांगी जा रही है और उसका संयोजन लगभग डेढ़ माह से लम्बित है। इस परऊर्जामंत्री ने इस प्रकरण में जांच करने के निर्देश दिए थे। जांच में उपभोक्ता की शिकायत सही पाई गई।मंत्री ने लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

मंत्री के आदेश परप्रबंधनिदेशक एसकेवर्मा नेमुख्य अभियंतासहदेव सिंह गोयल व नगरीय क्षेत्र के अधीक्षण अभियंताराकेश वर्मा को आगरा मुख्यालय से सम्बद्ध कर दिया।नगरीय क्षेत्र के अधिशासी अभियंता अनुभव कुमार कोभविष्यमें इस प्रकार की पुनरावृत्ति न होने की चेतावनी दी गई, तो उपखण्ड अधिकारी चंद्रेशसिंह तोमर व अवर अभियंताहरिओम कुशवाहा को निलम्बित कर दिया गया। मामले में दोषी संविदाकर्मी चंद्रप्रकाशके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए।

ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि वह आगे भी जांच करते रहेंगे। उन्होंनेनिर्देश दिये कि जो भी नये संयेाजन की कार्यवाही महीनों से लम्बित है, उसे दो दिन में पूर्ण कर उपभोक्ताओं को तत्काल संयोजन निर्गत किएजाएं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


झांसी में बिजलीघर के निरीक्षण के दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा।

Check Also

छह मंजिला अपार्टमेंट में लगी आग, इंस्पेक्टर ने दिव्यांग बच्ची की जान बचाई

वाराणसी.यहां लंका इलाके के सुंदरपुर में शुक्रवार कोएक बहुमंजिलाइमारत रुद्रा अपार्टमेंट में शॉर्टसर्किट से आग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *