loading...
Hindi News / राज्य / हरियाणा / जिले को स्ट्रे कैटल फ्री का दावा करने के दो दिन बाद ही सांड की टक्कर से बुजुर्ग मौत

जिले को स्ट्रे कैटल फ्री का दावा करने के दो दिन बाद ही सांड की टक्कर से बुजुर्ग मौत




प्रशासन का जिला स्ट्रे कैटल फ्री का दावा एक बार फिर खोखला साबित हो गया। शहर के मुख्य रेलवे रोड स्थित लक्कड़ मार्केट में एक सांड की टक्कर से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। मृतक की पहचान करीब 70 वर्षीय बंसी सेठी के रूप में हुई है। मृतक के शव को नागरिक अस्पताल के शव गृह में रखवाया गया है। जिसका मंगलवार को पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा।

जानकारी अनुसार बुजुर्ग बंसी सेठी शाम करीब 7 बजे जब अपने घर जा रहे थे तो अचानक एक सांड ने उन्हें टक्कर मार दी। जिससे वे सड़क पर गिर गए। आसपास के लोगों ने उन्हें तुरंत एक निजी अस्पताल पहुंचाया। जहां से उन्हें नागरिक अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बंसी सेठी कुछ समय पूर्व तक शास्त्री बाजार में बर्तन बिक्री का काम करता था। अस्वस्थ होने के कारण अब वह काम छोड़ दिया था।

9 फरवरी को प्रकाशित खबर

रेलवे रोड पर घूम रहे सांड

रेलवे रोड पर कई सांड घूमते नजर आए। जो राहगीरों के लिए आंतक का पर्याय बने हुए हैं। हालांकि नगर परिषद द्वारा समय समय पर सांडों को काबू कर शिव नंदीशाला में भेजा जाता है लेकिन उसके बावजूद ये सांड मुख्य बाजारों सहित गली मोहल्लों में खुले आम घूमते रहते हैं। जिससे लोग भयभीत रहते हैं तथा किसी तरह उनसे बच बचाकर अपने गंतव्य की ओर निकलते हैं।

पूरी तरह प्रशासन जिम्मेवार ः बार प्रधान

बार एसोसिएशन प्रधान रजनीश जैन ने इस घटना के लिए पूरी तरह स्थानीय प्रशासन को जिम्मेवार बताया है। उन्होंने बताया कि इस बारे में उन्होंने न्यायालय में एक याचिका दायर की थी। जिसमें न्यायालय ने स्थानीय प्रशासन को करीब दो साल पहले शहर को स्ट्रे कैटल फ्री करने के आदेश दिए थे। न्यायालय ने आदेश दिए थे कि दो माह में शहर को स्ट्रे कैटल फ्री किया जाए। उसके बावजूद आज तक शहर पूरी तरह स्ट्रे कैटल फ्री नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए दोषी अधिकारियों के खिलाफ नियमानुसार र्कावाई की जानी चाहिए।

पहले भी कई लोग हो चुके हैं शिकार

बता दें कि सांड की टक्कर से ये पहला हादसा नहीं है। इससे पहले भी कई लोग मौत का ग्रास बन चुके हैं। कुछ समय पूर्व रतिया रोड पर सांड की टक्कर से जमालपुर शेखां के पांच युवकों की मौत हो गई थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Tohana News – haryana news only two days after claiming the stre cattle free to the district elderly deaths from the bull rivalry

Check Also

फरीदाबाद में आज, 22 फ़रवरी 2019 को पेट्रोल की कीमत 71.83 रूपये

फरीदाबाद। रोजाना प्राइस रिवाइजिंग पैटर्न के चलते फरीदाबाद में आज 22 February 2019 को पेट्रोल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *