loading...
Hindi News / राज्य / हरियाणा / टीवी पर देखती थी ऐसे मैदानों पर लड़कियों को खेलते

टीवी पर देखती थी ऐसे मैदानों पर लड़कियों को खेलते




शाहाबाद के मारकंडेश्वर हॉकी स्टेडियम में पहली बार एस्ट्रोटर्फ देखकर उमरिया मध्य प्रदेश की किरण विश्वकर्मा और अनिता सिंह पहली बार एस्ट्रोटर्फ देखकर अभिभूत हो गई।

उन्होंने कहा कि आज तक एस्ट्रोटर्फ पर हॉकी खेलते खिलाडिय़ों को केवल टीवी पर देखा था। आज साक्षात देखकर वह न केवल चकित है बल्कि बहुत ज्यादा उत्साहित भी है। सोलंकी से आई चशुमति बेन और चंपा बेन ने कहा कि उन्होंने भी अपने जीवन में कभी एस्ट्रोटर्फ नहीं देखा था। महिलाओं ने एस्ट्रोटर्फ को हाथ से छूकर देखा कि यह किस मेटिरियल से बना है। मौके पर मौजूद डीएसओ और अन्य अधिकारियों ने जब आए हुए दल को शाहाबाद हॉकी के इतिहास बारे बताया तो सभी हैरान रह गए। इसके बाद तो फोटोग्राफी सेशन शुरू हो गया। महिलाओं के अलग-अलग ग्रुप अपने-अपने फोटो खींचकर शाहाबाद हॉकी के गौरवमयी इतिहास से जुड़ने का प्रयास करने लगे। वीडियो चेट से एक महिला हॉकी मैदान दिखाते हुए अपने मित्रों और परिजनों को शाहाबाद हॉकी बारे बताती भी देखी गई।

वर्मी कंपोज खाद बनाने की सिखी तकनीक : गांव ढंगाली में सोमवार को दिनभर उत्सव सा माहौल रहा। लगभग 20 बसों में सवार होकर देश के विभिन्न कोनों से आई हजार से ज्यादा महिलाओं ने सिकरी फार्म का दौरा किया और वहां पर वर्मी कंपोज खाद बनाने से पैकिंग तक की जानकारी ली। गांववासी भी इतनी भारी संख्या में महिलाओं को अपने गांव में देखकर हैरान थे। गांव की सरपंच सोनिया ने महिलाओं का स्वागत किया। छोटा उदयपुर से आई वंदना और सोलंकी से आई चंपा बेन ने बताया कि उन्होंने केंचुओं से खाद तैयार होते पहली बार देखी है। अब वे अपने साथियों को भी ऑर्गेनिक खेती करने के लिए प्रेरित करेंगी।

एस्ट्रोटर्फ पर ग्रुप फोटो खिंचवाती महिलाए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Shahbad News – haryana news on television they used to play girls on such plains

Check Also

पदक विजेता खिलाड़ियों को किया सम्मानित

राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने डीएवी स्कूल के खिलाडिय़ों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *