loading...
Hindi News / टेक / नूबिया लॉन्च करेगी वियरेबल स्मार्टफोन, इसे कलाई पर पहना जा सकेगा

नूबिया लॉन्च करेगी वियरेबल स्मार्टफोन, इसे कलाई पर पहना जा सकेगा



गैजेट डेस्क. चीनी कंपनी नूबिया बार्सिलोना में होने जा रही मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी 2019) में एक इवेंट करने जा रही है, जिसमें वियरेबल स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने इसके लिए मीडिया इनवाइट भी भेजे हैं, लेकिन अभी तारीख का खुलासा नहीं किया है। बार्सिलोना में होने जा रही एमडब्ल्यूसी 25 से 28 फरवरी तक चलेगी। नूबिया अल्फा के नाम से आने वाले इस वियरेबल स्मार्टफोन को कलाई पर स्मार्टवॉच की तरह पहना जा सकेगा, जिसमें फोल्डेबल डिस्प्ले मिलेगा।

इसमें फ्रंट कैमरा भी होगा, पीछे हार्ट रेट सेंसर भी मिलेगा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नूबिया अल्फा में कंपनी की पहले फ्लेक्सिबल डिस्प्ले टेक्नोलॉजी ‘फ्लेक्स’ का इस्तेमाल किया गया है। कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आने वाली इस डिवाइस के फ्रंट में कैमरा भी होगा, साथ ही इसमें माइक्रोफोन भी दिया जाएगा। इसके साथ ही इसके दोनों तरफ बटन भी मिलेंगे। इसके पीछे की तरफ चार्जिंग पिन और हार्ट रेट सेंसर भी मिलेगा। इस वियरेबल डिवाइस में एक मेटल स्ट्रीप भी होगी, जो ब्लैक और गोल्डन कलर में भी आता है। इसके अलावा इस फोन में 4जी कनेक्टिविटी भी मिलेगी। हालांकि, अभी तक कंपनी ने इस फोन या डिवाइस की कीमत और स्पेसिफिकेशंस के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

इसका प्रोटोटाइप पहले ही हो चुका है पेश
कंपनी ने नूबिया अल्फा का प्रोटोटाइप पिछले साल बर्लिन में हुए आईएफए में पेश किया था। हालांकि, उस वक्त कंपनी ने इसका डमी प्रोटोटाइप पेश किया था, जो काम नहीं करता था लेकिन माना जा रहा है कि एमडब्ल्यूसी में कंपनी ने इसको ग्लोबली लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने इससे पहले 2018 में ZTE Axon M उतारा था, जिसमें दो डिस्प्ले दिए गए थे। ये दोनों डिस्प्ले आपस में जुड़े थे, जो फोल्ड हो जाते थे। हालांकि, इसे फोल्डेबल स्मार्टफोन नहीं कहा जाता।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


nubia could launch wearable smartphone at mwc 2019


nubia could launch wearable smartphone at mwc 2019


nubia could launch wearable smartphone at mwc 2019

Check Also

जनवरी में जियो की डाउनलोडिंग स्पीड सबसे ज्यादा 18.8 एमबीपीएस रही, अपलोडिंग में आइडिया आगे

गैजेट डेस्क. टेलीकॉम रेगुलेटरी ट्राई ने शुक्रवार को जनवरी के आंकड़े जारी कर दिए, जिसके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *