loading...
Hindi News / टेक / 20 फरवरी को लॉन्च होगा सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन, इसी दिन आएगा गैलेक्सी S10

20 फरवरी को लॉन्च होगा सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन, इसी दिन आएगा गैलेक्सी S10



गैजेट डेस्क. दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग 20 फरवरी को अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में ‘गैलेक्सी अनपैक्ड’ इवेंट करने जा रही है, जिसमें गैलेक्सी एस10 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च होंगे। लेकिन अब कंपनी ने इस इवेंट में ही फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किए जाने की बात को कन्फर्म किया है। दरअसल, सैमसंग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक टीजर वीडियो जारी किया है, जिसमें कोरियाई भाषा में ‘द फ्यूचर अनफोल्ड’ लिखा हुआ है। इसके साथ ही इसके कैप्शन में लिखा है, “द फ्यूचर ऑफ मोबाइल विल अनफोल्ड ऑन 20 फरवरी 2019″। जिससे पता चलता है कि सैमसंग अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन इसी दिन लॉन्च करने जा रही है।

गैलेक्सी F के नाम से आ सकता है फोन, 1.29 लाख हो सकती है कीमत
इससे पहले GizmoChina ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन ‘गैलेक्सी F’ के नाम से आ सकता है। जिसमें ‘F’ का मतलब ‘फोल्डेबल’ होगा। इस फोन का मॉडल नंबर SM-F900U है। वहीं, दूसरी रिपोर्ट में बताया गया था कि सैमसंग के इस फोन की कीमत 1,770 डॉलर (करीब 1.29 लाख रुपए) हो सकती है। सैमसंग मोबाइल के चीफ डीजे कोह ने भी कहा था कि कंपनी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को 2019 की पहली तिमाही में बाजार में उतार देगी। शुरुआत में इस फोन की 10 लाख यूनिट को बाजार में बेचा जाएगा।

इसको वर्टिकली मोड़ा जा सकता है
डेवलपर कॉन्फ्रेंस में कंपनी ने फोल्डेबल फोन के प्रोटोटाइप को पेश किया था, जिसमें इसके डिस्प्ले से जुड़े स्पेसिफिकेशंस की जानकारी दी थी। इसमें 7.3 इंच का मेन डिस्प्ले है, जिसे मोड़कर 4.6 इंच का किया जा सकता है। इसकी खास बात ये है कि इसे वर्टिकल मोड़ा जा सकता है ताकि यूजर्स को बड़ी स्क्रीन मिले।

पहले भी एक वीडियो में दिखी थी फोल्डेबल फोन की झलक
इससे पहले सैमसंग की वियतनाम वेबसाइट ने गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट का एक मिनट का एक वीडियो जारी किया था। इस वीडियो में कंपनी ने नई टेक्नोलॉजी को दिखाया था। इस वीडियो में कुछ सेकंड के लिए फोल्डेबल स्मार्टफोन भी दिखाई दिया था, हालांकि बाद में इस वीडियो को हटा दिया गया था। कई रिपोर्ट में ये भी कहा जा रहा है कि कंपनी फोल्डेबल गेमिंग स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


samsung to launch foldable smartphone on 20 february at galaxy unpacked event



Check Also

जनवरी में जियो की डाउनलोडिंग स्पीड सबसे ज्यादा 18.8 एमबीपीएस रही, अपलोडिंग में आइडिया आगे

गैजेट डेस्क. टेलीकॉम रेगुलेटरी ट्राई ने शुक्रवार को जनवरी के आंकड़े जारी कर दिए, जिसके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *