loading...
Hindi News / राज्य / बिहार / ईमानदार व कड़क पुलिस पदाधिकारी थे बब्बन सिंह: डॉ. मीरा सिंह

ईमानदार व कड़क पुलिस पदाधिकारी थे बब्बन सिंह: डॉ. मीरा सिंह




स्व. बब्बन सिंह को वे तीन रूपों में जानती है। उनकी पहली पहचान एक ईमानदार, कड़क और सह्रदय पुलिस पदाधिकारी, दूसरी पहचान महिला शिक्षा सशक्तिकरण और तीसरी पहचान ईमानदार, स्वच्छ और अच्छे मार्ग दर्शक एक नेक दिल पिता थे। ये बातें वीमेंस कॉलेज प्राचार्य डॉ. मीरा सिंह ने श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए कहि। सभा का आयोजन मंगलवार को स्थानीय कचहरी रोड स्थित इंटरमीडिएट वीमेंस कॉलेज परिसर में की गई। इस कॉलेज एवं शहर के गणमान्य लोगों ने दिवंगत बब्बन सिंह के चित्र पर पुष्प व दो मिनट का मौन रख कर दिवंगत के आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया। इस दौरान प्रार्थना सभा में संगीता राय ने माता-पिता पर समर्पित गीत की प्रस्तुत सुन कर लोगों के आंखों से आंसू टपकने लगे। इस मौके पर प्रो. अजीत कुमार, नीलम, नागेश्वर राय, राम लक्ष्मण चौरसिया, राजेश कुमार ठाकुर, राजन सिन्हा, सतेंद्र कुमार यादव, डॉ. महेंद्र प्रियदर्शी, इंदु कौशल, सुमन पटेल, डॉ. मधुसूदन सिंह, प्रो. सतेंद्र ने स्व. बब्बन सिंह के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला।

एसपी के रुप में वैशाली हुआ था अपराधमुक्त

श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मीरा सिंह ने कही कि जब हाजीपुर अनुमंडल बना तब स्व. बब्बन सिंह को एसडीपीओ के रुप में यहां के जनता की सेवा की थी। पुन: दूसरे चरण में उन्हें वैशाली जिले का एसपी के रुप में तीन वर्षों तक सेवा की। इस दौरान उन्होंने एक कर्मठ, निष्पक्ष पुलिस पदाधिकारी के रुप में वैशाली को अपराधमुक्त वातावरण तैयार किए। कॉलेज के स्थापना काल से अब तक किए उनके द्वारा कार्य को कभी भूला नहीं जा सकता। महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए सुलभ इंटरनेशनल व्यवसायिक प्रशिक्षण केंद्र के निदेशक के रुप में अपनी एक अलग पहचान बनाई। वर्तमान समय में कई महिलाएं प्रशिक्षित होकर महिला सशक्तिकरण का सपना को पुरा कर रही हे। स्व. बब्बन सिंह एक महान पिता के रुप में थे। उन्होंने हमें उंगली पकड़कर ईमानदारी व स्वच्छ रास्ता दिखाते हुए जिले में बच्चियों के महिला कॉलेज को चलाने पाठ पठाया।

कार्यक्रम इनकी भी रही उपस्थिति

कॉलेज के सचिव निरंजन सिंह, एसएन सिंह शाही, कृष्ण कुमार बूबना, चंदेश्वर प्रसाद सिंह, प्रो. सतेंद्र कुमार सिंह, डॉ. निशा शुक्ला, डॉ. नितेश शुक्ला, डॉ. जीएम सिन्हा, डॉ. काैशल किशोर सिन्हा, डॉ. प्रियंका सिन्हा, संजय कुमार, दिग्विजय सिंह, जयश्री, इंदू, नीरा, कविता, अंजु देवी, निर्मला सुमन, शशिभूषण सिंह समेत कॉलेज के शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मचारी समेत अन्य थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Vaishali News – the honest and strict police officers were babban singh dr meera singh


Vaishali News – the honest and strict police officers were babban singh dr meera singh

Check Also

आवास में 6595 नए लाभुकों का नाम

बसंतपुर प्रखंड कार्यालय के बीडीओ वेश्म में प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर गुरूवार को समीक्षा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *