loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / जयपुर: वाड्रा से ईडी के 4 अफसरों ने करीब 9 घंटे पूछताछ की

जयपुर: वाड्रा से ईडी के 4 अफसरों ने करीब 9 घंटे पूछताछ की



जयपुर. बीकानेर जमीन खरीद मामले में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रॉबर्ट वाड्रा से करीब नौ घंटे तक पूछताछ की। वाड्रा से मंगलवार को भी पूछताछ हुई थी। जयपुर में ईडी उनसे दो दिन में करीब 18 घंटे पूछताछ कर चुकी है। इससे पहले विदेश में संपत्ति के मामले में ईडी ने दिल्ली में 3 दिन में करीब 24 घंटे पूछताछ की थी। सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसी ने उन्हें गुरुवार को पेश होने के लिए नहीं कहा।

पूछताछ के दौरान दिल्ली से आए ईडी केअफसर भी मौजूद रहे। वहीं, रॉबर्ट की मां मौरिन सेआज कोई पूछताछ नहीं हुई। मंगलवार को ईडी ने उनकी मां से पूछताछ की थी। मंगलवार कोईडी अफसरों ने सबसे पहले वाड्रा की मां से करीब पौने दो घंटे में 10 सवाल पूछे थे।

ईडी अधिकारियों ने मंगलवार कोवाड्रा से बीकानेर में ही जमीन क्यों ली, किसने सौदा कराया जैसे 20 सवाल पूछे। उधर, वाड्रा ने कहा कि उनके पास छुपाने को कुछ नहीं है। कितनी भी लंबी पूछताछ झेल सकता हूं। ईडी के सामने वाड्रा की जयपुर में यह पहली पेशी है। इससे पहले वे लंदन की संपत्तियों के मामले में दिल्ली में तीन बार ईडी के सामने पेश हो चुके हैं।

75 साल की मां को परेशान कर रही सरकार

पूछताछ से पहले वाड्रा ने मां के साथ फोटो ट्वीट की। लिखा- 75 वर्षीय मां को सियासी बदले की भावना से सरकार परेशान कर रही है। उधर,कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईडी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया। बीकानेर जमीन मामले में वाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने79 लाख रुपएमें 270 बीघा जमीन खरीदकर 3 साल बाद 5.15 करोड़ रुपए में बेच दी।ईडी के कई समन के बाद भी वहपेश नहीं हुए थे। इसके बाद अब कोर्ट के निर्देश पर पहुंचे हैं। वाड्रा की स्काइलाइट हॉस्पिटेलिटी कंपनी में मां निदेशक थीं।

प्रियंका और वाड्रा से कांग्रेस नेताओं ने बनाई दूरी

सूत्रों का कहना है कि प्रियंका ने प्रदेश के कांग्रेस नेताओं को पहले से ही यह संदेश करा दिया था कि उनसे या उनके पति से मिलने के लिए कोई पार्टी का नेता नहीं आएगा। यह मामला पारिवारिक है। प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के इनके पक्ष में खड़ा होने से पब्लिक में गलत मैसेज जा सकता है। ऐसे में लोकसभा चुनाव में पार्टी को कहीं नुकसान न उठाना पड़ जाए। इसको देखते हुए प्रदेश का कोई भी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा या उनके पति राबर्ट वाड्रा के इर्द-गिर्द नजर नहीं आया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पूछताछ के लिए बुधवार को फिर से ईडी ऑफिस पहुंचे राॅबर्ट।


मां के साथ जयपुर पहुंचे थे वाड्रा।

Check Also

पाक से आयात होने वाली वस्तुओं पर कस्टम ड्यूटी 200% बढ़ी, भारत ने छीना था एमएफएन का दर्जा

नई दिल्ली. भारत ने पाकिस्तान से आयात होने वाली वस्तुओं पर कस्टम ड्यूटी तत्काल प्रभाव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *