loading...
Hindi News / खेल / न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में छक्का लगाना चाहता था इसलिए सिंगल नहीं लिया: कार्तिक

न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में छक्का लगाना चाहता था इसलिए सिंगल नहीं लिया: कार्तिक



नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 की सीरीज के आखिरी मैच में भारत को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार से टीम इंडिया सीरीज 1-2 से गंवा बैठी थी। रविवार को हैमिल्टन में खेले गए मुकाबले में भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन बनाने थे, लेकिन वह 12 रन ही बना सका था। इस ओवर की तीसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने सिंगल नहीं लिया, जिससे बाद में उनकी आलोचना हुई। कार्तिक ने बुधवार को कहा, “उन्हें विश्वास था कि वे छक्का लगा सकते हैं।”

  1. कार्तिक ने कहा, “145 रन पर छह विकेट के स्कोर पर मैं और क्रुणाल बेहतर बल्लेबाजी कर रहे थे। हम मैच को ऐसी जगह पर ले जाने में सक्षम थे, जहां गेंदबाजों पर दबाव बन सके। सिंगल नहीं लेने के बाद मुझे लग रहा था कि मैं एक छक्का लगा सकता हूं।” कार्तिक और क्रुणाल ने आखिरी 28 गेंद पर 63 रन की साझेदारी की थी।

  2. उन्होंने कहा, “मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर आपको खुद पर यह विश्वास रखना होता है कि आप एक बड़ा शॉट लगा सकते हैं। उस दौरान आपको अपने साथी पर विश्वास रखना होता है। हालांकि, मैं उस समय ऐसा नहीं कर सका। क्रिकेट में ऐसी चीजें होती रहती हैं।”

  3. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान कार्तिक ने कहा, “किसी दिन आप बाउंड्री लगाने में कामयाब होते हैं तो कभी गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन करता है। उस मैच में टिम साउदी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने सही समय पर यॉर्कर डाले।”

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      कार्तिक ने तीसरे टी-20 में नाबाद 33 रन बनाए थे।

Check Also

वर्ल्ड कप में पाक पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव दे सकता है बीसीसीआई, फैसला कल

नई दिल्ली. पुलवामा हमले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक प्रभावशाली और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *