loading...
Hindi News / राज्य / राजस्थान / फाइल गुम होने से अटक गया 600 शिक्षकों का समायोजन, अब वेतन के पड़े लाले

फाइल गुम होने से अटक गया 600 शिक्षकों का समायोजन, अब वेतन के पड़े लाले



जयपुर। प्रदेश के शिक्षा विभाग में विशेष शिक्षकों के समायोजन की फाइल गुम हो गई है। इसलिए इनका समायोजन अटक गया और अब वे वेतन को तरस रहे हैं। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अनुसार नवगठित समग्र शिक्षा अभियान में विशेष शिक्षकों का समायोजन होना था। समग्र शिक्षा में राजस्थान में विभागीय कार्यालयों में बदलाव कर करीब 3300 पदों का पुनर्गठन तो कर दिया, लेकिन विशेष शिक्षकों को भूल गए।

  1. इनको ब्लॉक्स आरपी के पद पर समायोजन करना था, लेकिन अधिकारियों को इनके समायोजन से संबंधित फाइल ही नहीं मिल रही। ऐसे में वे इनका समायोजन नहीं कर पा रहे हैं। इससे करीब 600 शिक्षकों का ना तो समायोजन हो पा रहा है और ना ही उनको 5 माह से वेतन नहीं मिल पा रहा है। वेतन के अभाव इन शिक्षकों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

  2. राजस्थान प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष शशिभूषण शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विपिन प्रकाश शर्मा और राजस्थान विशेष संघ के प्रदेशाध्यक्ष पवन शर्मा ने कहा निशक्त विद्यार्थियों को शिक्षा देने वाले इन शिक्षकों का समायोजन नहीं करना विभाग की बड़ी लापरवाही को दर्शाता है।

  3. उन्होंने आरोप लगाया कि विभाग में इनकी फाइल गुम हो गई है और अधिकारी इस बात को लेकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि 7 दिन के भीतर इन शिक्षकों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो मजबूरन संगठन को आंदोलन का सहारा लेना पड़ेगा।

    न्यूज : विनोद मित्तल

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Education department file goes missing merger of 600 teachers stuck

Check Also

सीनियर टीचर प्रतियोगी परीक्षा 2018 की उत्तर कुंजी पर 19 से दे सकेंगे आपत्ति

अजमेर।राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा 2018 की उत्तर कुंजी पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *