loading...
Hindi News / राज्य / पंजाब / मिनिस्टीरियल कर्मचारियों ने निकाली वाहन रैली, आज से 17 फरवरी तक कलमछोड़ हड़ताल पर

मिनिस्टीरियल कर्मचारियों ने निकाली वाहन रैली, आज से 17 फरवरी तक कलमछोड़ हड़ताल पर




अपनी मांगों को लेकर मंगलवार को बठिंडा में रोष प्रदर्शन करते मिनिस्टीरियल स्टाफ के कर्मचारी।

ऑफिस खुलेंगे, काम नहीं होगा

शनिवार-रविवार रहेगी छुट्‌टी; सोमवार को हड़तालियों की मीटिंग में होगा फैसला-काम करेंगे या नहीं

भास्कर संवाददाता| बठिंडा

प्रदेश भर के सरकारी दफ्तरों में 13 फरवरी से 5 दिनों के लिए कामकाज पूरी तरह से ठप रहेगा, मिनिस्टीरियल स्टाफ कर्मचारी 13 से 17 फरवरी तक कलम छोड़ हड़ताल पर चले गए हैं। ऐसे में लोगों के विभिन्न तरह के सरकारी दस्तावेज तैयार करवाने का काम लटक जाएगा। हालांकि हालातों के अगले सप्ताह सोमवार 18 फरवरी को भी पटरी पर आने की आसार कम हैं क्योंकि पंजाब स्टेट मिनिस्टीरियल सर्विसेज यूनियन ने 17 को बैठक करके अगले संघर्ष की रूपरेखा की जाएगी और हो सकता है कि हड़ताल अगले कई दिनों तक चले। मिनिस्टीरियल स्टाफ कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने का सीधा प्रभाव पंजाब सरकार की ओर से लगाए जा रहे चौथे रोजगार मेलाें पर भी पड़ेगा। हड़ताल की वजह से जिन क्लेरिकल स्टाफ की ड्यूटी रोजगार मेले में लगी है वह नहीं जाएंगे। इसी तरह डीसी, एडीसी, एसडीएम, तहसीलदार समेत रेवेन्यू से संबंधित काम प्रभावित होंगे।

हाई प्रोफाइल ड्रामा – प्रदर्शनकारियों के मुस्कुराते चेहरों के साथ पुलिस से धक्का मुक्की ने सबको हैरत में डाला

वित्तमंत्री के दफ्तर का घेराव करने जा रहे मिनिस्टीरियल स्टाफ कर्मचारियों को पुलिस ने बेरिकेडिंग करके आगे जाने से रोक दिया, ऐसे में अपना कड़ा रोष जताने को यूनियन नेताओं ने हंसी भरे माहौल के बीच धक्का-मुक्की करने का हाई प्रोफाइल ड्रामा किया। इनकी गतिविधियों को देखकर साथी प्रदर्शनकारी भी अपनी हंसी रोक न पाए जबकि पास से गुजर रहे प्रत्यक्षदर्शी इनके रोष प्रदर्शन का स्टाइल न समझ पाए।

हड़ताल से ये काम भी होंगे प्रभावित

असलहा लाइसेंस, अस्पताल के मेडिकल सर्टिफिकेट, फूड सप्लाई, एक्साइज और बिलिंग कामकाज ठप रहेगा। पेन डाउन हड़ताल के मद्देनजर मिनिस्टीरियल स्टाफ कर्मचारी रूटीन की तरह ड्यूटी पर आएंगे और हाजिरी लगाकर अपनी सीट पर ही बैठकर समय बिताएंगे।

प्रमुख मांगें – पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली, 15 जनवरी 2015 को जारी पत्र में बेसिक पे पर ही कर्मचारियों के काम करने का फैसला कैंसिल करवाना तथा 2016 का पे कमीशन लागू करवाने के अलावा 1 जनवरी 2017 से बकाया तथा 22 महीने का बकाया डीए की अदायगी कराना शामिल है।

सुरक्षा कर्मियों ने रोका तो शुरू कर दी नारेबाजी

स्टेट मिनिस्टीरियल सर्विसेज यूनियन की ओर से प्रदेश प्रधान मेघ सिंह सिधू की अगुवाई में मिनी सचिवालय से काले झंडों के साथ सैकड़ों वाहनों पर सवार होकर मिनिस्ट्रियल स्टाफ कर्मचारियों ने रोष रैली निकाली जोकि बस स्टैंड, फौजी चौक, हनुमान चौक से होते हुए वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के दफ्तर की ओर पहुंची। मिनिस्टीरियलस्टाफ कर्मचारियों को पीरखाना के पास बेरिकेडिंग करके डीएसपी करण शेर सिंह, एसएचओ सुनील शर्मा व एसएचओ हरबंस सिंह की अगुवाई में सुरक्षा कर्मियों ने रोका। कुछ देर तक वहां नारेबाजी करने के बाद वाहनों का काफिला यू टर्न लेते हुए माल रोड, अस्पताल बाजार, सिरकी बाजार, अनाज मंडी से होते हुए मिनी सचिवालय में संपन्न हुआ। वाहन रोष रैली में भारी संख्या में महिला कर्मचारी भी शामिल हुईं। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए मेघ सिंह ने कहा कि अगले चरण में 13 से 17 फरवरी तक हड़ताल रखकर सरकारी दफ्तरों में कामकाज ठप किया जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Bathinda News – ministerial workers removed vehicle rally from today to 17th february on a quarrel strike


Bathinda News – ministerial workers removed vehicle rally from today to 17th february on a quarrel strike

Check Also

सुखबीर बादल के समराला दौरे से पहले अकालियों ने कसी कमर

22 फरवरी को अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल के दौरे को लेकर अकाली दल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *