loading...
Hindi News / राज्य / झारखंड / मुख्यमंत्री आवास में 14 को रामलाल के सामने होंगे रघुवर-सरयू

मुख्यमंत्री आवास में 14 को रामलाल के सामने होंगे रघुवर-सरयू



रांची. भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल के सामने गुरुवार शाम सात बजे मुख्यमंत्री रघुवर दास और खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय होंगे। सीएम आवास में यह बैठक होगी, जिसमें राज्य सरकार के अन्य मंत्री भी हिस्सा लेंगे। इस बैठक में मंत्री सरयू राय के उठाए मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है। वैसे तो रामलाल के रांची प्रवास के केंद्र में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के गोड्‌डा दौरे की तैयारी है, पर हाल में जिस तरह से सरयू राय ने राज्य सरकार के कामकाज पर हमला बोला है, वे मुद्दे निश्चित ही इस बैठक में उठेंगे।

बीच का मार्ग तलाशने की कोशिश हो सकती है
बैठक में अन्य मंत्रियों से भी इस बाबत पूछा जा सकता है। मुख्यमंत्री और सरयू राय से आमने-सामने बात कर बीच का मार्ग तलाशने की कोशिश हो सकती है। संसदीय चुनाव के समय इन दोनों को आपसी शिकायतें दूर करने को कहा जा सकता है। केंद्रीय नेतृत्व ने रामलाल को बीच का रास्ता निकालने का टास्क सौंपा है। इस बैठक के बाद इन दोनों भाजपा नेताओं के बीच चल रहे तनाव में ठहराव आने की उम्मीद है।

पार्टी कार्यालय में दिन भर चलेगा बैठकों का दौर
राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल गुरुवार सुबह साढ़े 10 बजे रांची पहुंचेंगे। वे सीधे पार्टी के प्रदेश कार्यालय आएंगे, जहां उनकी कई दौर की बैठकें होंगी। वे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के 16 फरवरी को गोड्‌डा दौरे की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों के साथ अलग-अलग बैठकें होंगी। गोड्‌डा शक्ति केंद्र सम्मेलन के बारे में प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह और संथाल परगना प्रभारी प्रदीप वर्मा के साथ भी बैठक करेंगे। लोकसभा प्रभारियों के साथ भी रामलाल की बैठक निर्धारित है। मुख्यमंत्री आवास पर दो बैठकें होंगी। पहली बैठक शाम छह बजे कोर कमेटी के अधिकारियों के साथ होगी, जबकि दूसरी बैठक मुख्यमंत्री और राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ होगी, जिसमें कई विषयों पर चर्चा होगी। शुक्रवार को वे दिल्ली लौट जाएंगे।

सरकार के साथ-साथ पार्टी व्यवस्था पर भी सरयू ने उठाए हैं सवाल
खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने सरकार के विभिन्न विभागों में जारी भ्रष्टाचार के साथ-साथ पार्टी व्यवस्था पर भी सवाल उठाए हैं। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता की ओर से आए बयान के बाद उन्होंने कहा था कि प्रदेश अध्यक्ष को सूचना दिए ही प्रवक्ता बयानबाजी करते हैं। न तो वे प्रदेश अध्यक्ष से जानकारी लेते हैं और न ही उन्हें कोई सूचना ही देते हैं। अगर उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष से चर्चा की होती तो उन्हें पता होता कि मैंने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री को ही सबसे पहले पत्र लिखा था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


मुख्यमंत्री रघुवर दास और खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय। (फाइल)

Check Also

सड़क दुर्घटना में कार सवार युवक की मौत, नियंत्रण खोने के बाद पेड़ में मारी टक्कर

गुमला. भरनो थाना क्षेत्र के रांची-गुमला एनएच-23 पर शनिवार देर रात करीब ढाई बजे सड़क …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *