loading...
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / मौसम ने ली करवट, तेज बारिश के साथ गिरे ओले; फिर बढ़ सकती है ठंड

मौसम ने ली करवट, तेज बारिश के साथ गिरे ओले; फिर बढ़ सकती है ठंड



मंदसौर. प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। बुधवार शाम मंदसौर के ग्रामीण क्षेत्रों में तेज बारिश के साथ ओले गिरे। मौसम में अचानक हुए इस बदलाव के चलते पिछले दो दिनों से लगातार बढ़ रहे तापमान के गिरने की संभावना है। मंदसौर के अलावा मप्र के अन्य शहरों में भी बुधवार को बादल छाए रहे।

मंदसौर के शहरी क्षेत्र के साथ ही दलौदा, शामगढ़, करजू में बुधवार शाम तेज बारिश हुई । वहीं अफजलपुर में मक्के के आकार के ओले गिरे हैं। शाम लगभग 4 बजे प्रारंभ हुई बारिश का दौर लगभग एक घंटे तक जारी रहा। पिछले एक दो दिनों से लोगों को ठंड से राहत मिली थी लेकिन अचानक हुई इस बारिश के बाद पारे के लुढ़कने की आशंका जताई जा रही है।

मौसम विभाग के अनुसार ईरान-पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर तक बने पश्चिमी विक्षोम से आए बादलों ने मालवा-निमाड़ के साथ ही पूरे प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों को ढक लिया है। दिन के मुकाबले दखनी हवाओं ने रात को गरमा दिया है। हालांकि बुधवार शाम को मंदसौर में हुई बारिश का असर मालवा-निमाड़ के कुछ क्षेत्रों में पारे पर पड़ेगा।

इंदौर में 18.7 पर पहुंचा पारा
इंदौर में रात का तापमान सामान्य से 7 डिग्री उछलकर 18.7 डिग्री पर पहुंच गया है। बुधवार को दिन का तापमान 31.8 डिग्री रहा जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Heavy rain in Mandsaur, Hail too happened

Check Also

अग्रवाल महासभा का परिचय सम्मेलन 9 को

इंदौर| अग्रवाल महासभा द्वारा 26वें नि:शुल्क अखिल भारतीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन 9 मार्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *