loading...
Hindi News / राज्य / राजस्थान / 26 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों को अगले तीन दिन में मिलेगी नियुक्ति

26 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों को अगले तीन दिन में मिलेगी नियुक्ति



  • यह भर्ती दस महीने पहले प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने शुरू की थी। हाईकोर्ट ने इसकी नियुक्ति प्रक्रिया पर लगाई गई रोक 8 फरवरी को हटा दी थी।

जयपुर/बीकानेर। प्रदेश के 26 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों (लेवल प्रथम) की नियुक्ति के आदेश मंगलवार को जारी हो गए। यह भर्ती दस महीने पहले प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने शुरू की थी। हाईकोर्ट ने इसकी नियुक्ति प्रक्रिया पर लगाई गई रोक 8 फरवरी को हटा दी थी। इसके बाद अभ्यर्थी नियुक्ति आदेश निकलने का इंतजार कर रहे थे।

शिक्षा संकुल में मंगलवार को प्रेसवार्ता में शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि चयनित शिक्षक पंचायत समिति से नियुक्ति पत्र ले सकते हैं। उनको तीन में दिन ज्वाइनिंग दी जाएगी। हमने जिला कलेक्टर व जिला परिषदों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। इनमें कहा गया है कि जिन चयनित अभ्यर्थियों का काउंसलिंग और पदस्थापन के लिए जिला स्थापना समिति से अनुमोदन हो चुका है, उनको तत्काल नियुक्ति दी जाए। जिनका अनुमोदन नहीं कराया गया है, उनका 13 फरवरी को तुरंत अनुमोदन कराकर नियुक्ति दी जाए। भर्तियों को लेकर डोटासरा ने पिछली भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसकी मंशा बेरोजगारों के प्रति साफ नहीं थी। उन्होंने भर्ती निकालने के बावजूद नियुक्ति नहीं दी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Bikaner News – rajasthan news 26000 third class teachers will get appointment in next three days

Check Also

पैतृक गांव के लिए रवाना हुए रोहिताश लांबा और भागीरथ के पार्थिव देह, आज होगा अंतिम संस्कार

अमरसर. शनिवार सुबह शहीद जवान रोहिताश लांबा की पार्थिव देह उनके गांव गोविंदपुरालाई जा रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *