loading...
Hindi News / टेक / आपकी मर्जी के बिना कोई नहीं जोड़ सकेगा वॉट्सऐप ग्रुप में, आने वाला है ग्रुप इन्विटेशन फीचर

आपकी मर्जी के बिना कोई नहीं जोड़ सकेगा वॉट्सऐप ग्रुप में, आने वाला है ग्रुप इन्विटेशन फीचर



गैजेट डेस्क. वॉट्सऐप ग्रुप पर अब कोई आपको आपकी मर्जी के बिना नहीं जोड़ सकेगा। वॉट्सऐप ग्रुप पर जोड़ने के लिए अब यूजर को आपकी इजाजत लेनी होगी और इसके बाद ही आप ग्रुप में एड हो सकेंगे। दरअसल, वॉट्सऐप की आईओएस ऐप के बीटा वर्जन में ‘ग्रुप इन्विटेशन’ नाम का फीचर देखा गया है। वॉट्सऐप के फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर के आने के बाद यूजर की इजाजत के बिना उसे ग्रुप में नहीं जोड़ा जा सकेगा।

अभी डेवलपमेंट स्टेज में है फीचर
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रुप इन्विटेशन का फीचर फिलहाल आईओएस ऐप के बीटा यूजर के लिए अवेलेबल है और इसे आम यूजर्स के लिए कब तक जारी किया जाएगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक, ये फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज में है। हालांकि, इससे साफ होता है कि इसी तरह का फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी आएगा।

whatsapp

आप तय करेंगे, कौन ग्रुप में एड करेगा
वॉट्सऐप में ग्रुप इन्विटेशन का फीचर आने के बाद इसे इनेबल करने के लिए वॉट्सऐप सेटिंग्स> अकाउंट> प्राइवेसी> ग्रुप्स में जाना होगा। यहां तीन ऑप्शन होंगे- एवरीवन, माय कॉन्टेक्ट और नोबॉडी। इन ऑप्शन को सिलेक्ट कर आप तय कर सकेंगे कि आपको ग्रुप में कौन एड कर सकता है। मसलन, अगर एवरीवन सिलेक्ट करते हैं, तो कोई भी ग्रुप में एड कर सकता है, लेकिन नोबॉडी सिलेक्ट करते हैं तो कोई भी एड नहीं कर पाएगा।

इस तरह मांगी जाएगी आपकी इजाजत
ग्रुप इन्विटेशन फीचर आने के बाद अगर कोई यूजर आपको किसी ग्रुप में एड करना चाह रहा है, लेकिन एड नहीं कर पा रहा है तो आपको एक नोटिफिकेशन भेजा जाएगा। इस नोटिफिकेशन में ग्रुप में एड करने की रिक्वेस्ट होगी जिसे आप 72 घंटे के अंदर एक्सेप्ट या रिजेक्ट कर पाएंगे। अगर आप एक्सेप्ट करते हैं तो ग्रुप में एड हो जाएंगे, लेकिन रिजेक्ट करते हैं तो फिर ग्रुप में एड नहीं हो सकेंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


whatsapp working on group invitation feature

Check Also

जनवरी में जियो की डाउनलोडिंग स्पीड सबसे ज्यादा 18.8 एमबीपीएस रही, अपलोडिंग में आइडिया आगे

गैजेट डेस्क. टेलीकॉम रेगुलेटरी ट्राई ने शुक्रवार को जनवरी के आंकड़े जारी कर दिए, जिसके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *