loading...
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / पीएमओ ने पूछा- क्या पीएम को टोपी पहनाने का प्रोग्राम है, मंच पर कितने लोग बैठेंगे

पीएमओ ने पूछा- क्या पीएम को टोपी पहनाने का प्रोग्राम है, मंच पर कितने लोग बैठेंगे



इटारसी। यहां होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। इस बीच आयोजकों से पीएमओ ने पूछा है कि क्या सभा के दौरान प्रधानमत्री को टोपी या साफा पहनाने का भी प्रोग्राम है? पीएमओ ने ये भी पूछा है कि मंच पर कितने लोग बैठेंगे।

15 फरवरी को इटारसी में प्रधानमंत्री मोदी की सभा होनी है। हालांकि अभी जिला प्रशासन को उनका शेड्यूल नहीं मिला है। लेकिन, संभावना जताई जा रही है कि सभा दोपहर बाद ही होगी। क्योंकि 15 फरवरी को ही इटारसी से पहले मोदी की उत्तर प्रदेश के झांसी में सभा होनी है। अगले दिन 16 फरवरी को धार में भी प्रधानमंत्री की सभा है।

एसपीजी की टीम पहुंची: मोदी की सभा के मद्देनजर एसपीजी की टीम इटारसी पहुंच गई है। बुधवार को एसपीजी के अधिकारियों ने हेलिकॉप्टर से सभा स्थल और आसपास की जगहों का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद सभा स्थल से कुछ दूर लगी झाड़ियों को काटने के आदेश दिए गए हैं।

30 के नाम भेजे: पीएमओ सभा की जानकारी मांगने के बाद प्रदेश नेत्तृव ने 30 नेताओं की जानकारी भेज दी है। इधर दिल्ली से आए सुरक्षा अधिकारियों ने आयोजकों से पूछा है कि मंच और हेलीपेड पर पार्टी के कितने लोग होंगे। आयोजकों द्वारा ये जानकारी दिए जाने के बाद इसे एसपीजी को भेज दिया गया है। सभास्थल पर कवरेज के लिए अधिकृत मीडियाकर्मी ही पहुंचेंगे। इनका वेरिफाई किया जाएगा। मंच पर कितनी चेयर होंगीं।

हाथ जोड़कर प्रार्थना की: 12 बंगला के रेलवे मैदान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सभा बिना किसी विघ्न-बाधा के हो, इस कामना के साथ पंडितों से पूर्वमुखी पूजा व मंत्रोच्चार करवाया गया। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा, सांसद उदयप्रताप सिंह, विधायक डॉ. सीता सरन शर्मा, संगठन मंत्री श्याम महाजन, जिला भाजपा अध्यक्ष हरिशंकर जायसवाल ने हाथ जोड़कर प्रार्थना की। पूजन स्थल पर भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारी भी आई हुई थीं जो पीछे खड़ी रहीं।

पीएम के सभास्थल का ले-आउट तैयार : प्रधानमंत्री की सभा का मैप। पीडब्लूडी से तैयार करवाया गया सभास्थल का ले-आउट अफसरों ने भाजपा संगठन को दिखाया। इसमें प्रधानमंत्री के लिए तैयार किया जा रहा 3400 वर्गफीट का मंच, मंच के आगे 120 वर्गफीट की डी फिर पब्लिक के बैठने का इंतजाम और बेरीकेड्स लगाकर तैयार किए जा रहे प्रवेश व निकास के रास्ते दिखाए गए। पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी का कहना था कि स्पेशल प्रोटक्शन ग्रुप (एसपीजी) के निर्देशानुसार ले-आउट पर काम होगा।

भीड़ का टारगेट: तकरीबन पौने तीन लाख वर्गफीट के रेलवे मैदान पर सभास्थल पर पब्लिक के बैठने की क्षमता 60-65 हजार से ज्यादा नहीं होगी। यह अधिकारी मान चुके हैं। लेकिन भाजपा संगठन सवा लाख की भीड़ जुटाने का टॉरगेट लेकर चल रहा है। बेरीकेड्स गिरे नहीं। इसके लिए जमीन में लोहे के खांचे व एंगल फिट किए जा रहे हैं। मजदूर अभी भी गड्ढे भरने और मंच के नजदीक ऊंची झाड़ियांं काटने का काम कर रहे हैं।

हैलीपेड से सभास्थल तक ये इंतजाम : सीपीई परिसर के हेलीपेड पर तीन हैलीकॉप्टर की लेडिंग के समय का खुलासा नहीं किया गया है। दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक हैली पेड सुरक्षा के घेरे में रहेगा। नेशनल हाईवे पर प्रधानमंत्री का काफिला आने के पहले दूसरे वाहनों को रोक दिया जाएगा। रास्ते में सिंगल रोड है। ट्रैफिक डायवर्ट करना होगा। रास्ते में जहां मार्केट एरिया जहां है वहां बेरिकेड्स लगा दिए जाएंगे। यह तय हुआ है कि रेलवे मैदान पर प्रधानमंत्री के लिए एक वीआईपी गेट और पब्लिक के लिए आठ गेट बनाएंगे। मैदान से दूर पार्किंग की व्यवस्था तय होगी। मैदान से लगी चारों तरफ की सड़कों पर वाहन पार्क नहीं होंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


madhya pradesh itarsi news pmo asked how many people will be on stage with narendra modi in his rally

Check Also

पति के वियोग में 16 साल की बच्ची को रोता बिलखता छोड़ मां ने की खुदकुशी

भोपाल। कमला नगर इलाके में एक महिला ने 16 माह की बच्ची की परवाह किए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *