loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / युवक ने 9 करोड़ रु. की लॉटरी जीती, इनाम लेने मास्क पहनकर पहुंचा ताकि रिश्तेदार पहचान न सकें

युवक ने 9 करोड़ रु. की लॉटरी जीती, इनाम लेने मास्क पहनकर पहुंचा ताकि रिश्तेदार पहचान न सकें



वॉशिंगटन. जमैका के एक युवक ने अमेरिका में 10 लाख पाउंड की लॉटरी जीती। हालांकि, जब इनाम लेने की बारी आई तो पहले तो उसने जीत के 54 दिन बाद तक लॉटरी अधिकारियों को इंतजार कराया। बाद में अपने करीबियों से छिपकर औरभूतिया मास्क लगाकर इनाम की रकम लेने पहुंचा। एक वेबसाइट के मुताबिक, युवक का नाम ए कैम्पबेल है। उसने मास्क लगाकर इनाम लेने का फैसला इसलिए किया, ताकि कोई भी रिश्तेदार उसे पहचान न पाए।

मास्क पहनकर ही खिंचाईं फोटो

कैम्पबेल के इनाम लेने की तस्वीरें ऑर्गनाइजर्स ने सोशल मीडिया पर भी शेयर कीं। इसमें उसे भूतिया मास्क पहने डांस करते और बड़े चेक के साथ घूमते देखा जा सकता है। कैम्पबेल ने बताया कि वह अपने लालची रिश्तेदारों के साथ पैसे नहीं बांटना चाहता था। इसलिए उसने मास्क पहनकर ही अधिकारियों के साथ फोटो खिंचाईं।कैम्पबेल ने जो मास्क पहना था वह हॉलीवुड फिल्म ‘स्क्रीम’ से लोकप्रिय हुआ था। अमेरिका में यह मास्क हैलोवीनके दौरान भी इस्तेमाल किया जाता है।

पहचान छिपाने की वजह- बढ़ती अपराध दर

कैरीबियन देशों में आमतौर पर लोग भेष बदलकर ही लॉटरी में जीती रकम लेने पहुंचते हैं। इसकी एक वजह इन देशों के बढ़ी अपराध दर है। लोगों को लगता है कि पहचान उजागर होने पर उन्हें और उनके परिवार को पैसे के लिए मारा जा सकता है। पिछले साल जून में भी एक लॉटरी विजेता स्माइल इमोजी पहनकर इनाम की रकम लेने पहुंची थी। उसने 18 करोड़ जमैकन डॉलर (9.5 करोड़ रुपए) जीते थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


लॉटरी की रकम भूतिया मास्क पहनकर लेने पहुंचा युवक।


Man wears ghostly mask to recieve lottery prize 54 days after winning


Man wears ghostly mask to recieve lottery prize 54 days after winning


पिछले साल जून में एक महिला ने इमोजी का मास्क पहनकर लॉटरी का चेक लिया था।


Man wears ghostly mask to recieve lottery prize 54 days after winning

Check Also

कुलभूषण जाधव की सजा के मामले में आईसीजे में 18 फरवरी को सुनवाई

हेग.पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर जैश-ए-मोहम्मद के हमले के तीन दिन बाद भारत और पाकिस्तान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *