loading...
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / विदेश में रह रहे रिश्तेदार का फ्लैट धोखे से अपने नाम किया, पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण

विदेश में रह रहे रिश्तेदार का फ्लैट धोखे से अपने नाम किया, पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण



इंदौर.अमेरिका में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपना इंदौर का फ्लैट रहने के लिए रिश्तेदार को दिया। रिश्तेदार ने धोखाधड़ी कर फ्लैट के फर्जी कागजात तैयार किए और फ्लैट अपने नाम करा लिया। फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है।

जूनी इंदौर पुलिस के अनुसार नरेन्द्र पिता लालचंद्र जैन (55) की शिकायत पर सर्वोदय नगर में रहने वाले विकास पिता दिनेश अग्रवाल और उसकी पत्नी चौनीराज के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार नरेन्द्र जैन अमेरिका के फ्लोरिडा में रहकर व्यापार करता है। आरोपी विकास उसका साढू है जो इंदौर में रहता है। नरेन्द्र अमेरिका में रहता है अत: उसने अपने इंदौर के सर्वोदय नगर का फ्लैट विकास को दे दिया ताकि वह उसकी देखरेख भी करें और वहां रहे भी।
लेकिन विकास और उसकी पत्नी ने मिलकर नरेन्द्र के साथ धोखाधड़ी की।

विकास ने फर्जी पावर ऑफ अटार्नी तैयार कर फ्लैट की रजिस्ट्री अपनी पत्नी के नाम करवा दी। जब फरियादी नरेन्द्र फ्लैट बेचने अमेरिका से इंदौर आया तो उसे पता चला की फ्लैट का सौदा तो पहले ही हो चुका है। छानबीन के बाद फर्जीवाड़े का पता चला। फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 406, 420 और 120-बी के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


madhya pradesh news indore relative duped staying abroad for flat police registered complaint

Check Also

गन लाइसेंसधारियों का बनना था स्मार्ट लाइसेंस, लेकिन पांच साल में एक का भी नहीं बना, जिले में 9 हजार से ज्यादा गन लाइसेंसी

भोपाल। परिवहन विभाग, मेट्रो ट्रेन आैर बैंकों द्वारा जारी स्मार्ट कार्ड की तर्ज पर हथियारों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *