loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / सात साल के रूडॉल्फ ने 13.48 सेकंड में 100 मीटर रेस पूरी की, दावा- दुनिया का सबसे तेज दौड़ने वाला बच्चा

सात साल के रूडॉल्फ ने 13.48 सेकंड में 100 मीटर रेस पूरी की, दावा- दुनिया का सबसे तेज दौड़ने वाला बच्चा



फ्लोरिडा सिटी.सात साल के अमेरिकी बच्चे रूडॉल्फ इंग्राम ने दौड़ का नया रिकॉर्ड बनाया है। इस बच्चे ने फ्लोरिडा की एएयू सीजन के दौरान महज 13.48 सेकंड में 100 मीटर की रेस पूरी की। यह इस आयु वर्ग में अब तक की सबसे बेस्ट टाइमिंग है।खास बात यह है कि रूडॉल्फ ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है। बीते साल अगस्त में उसने 100 मीटर की रेस में 14.59 सेकंड का समय निकाला था। यानी इस बार 1.5 सेकंड का समय बचाने में सफलता हासिल की। वो उसैन बोल्ट के वर्ल्ड रिकॉर्ड से सिर्फ 3.39 सेकंड पीछे है।

साथ ही रूडॉल्फ ने 60 मीटर की रेस 8.69 सेकंड में पूरी की। इस रफ्तार के चलते रूडॉल्फ को लोग ब्लेज यानी ज्वाला कहकर बुलाते हैं। रूडॉल्फ के पिता और कोच इंग्राम सीनियर ने 60 और 100 मीटर रेस का वीडियो जारी करते हुए लिखा है कि सात साल का रूडॉल्फ संभवत: दुनिया का सबसे तेज दौड़ने वाला बच्चा है। इस पर हमें गर्व है।

इस वीडियो में दिख रहा है कि रूडॉल्फ आसानी से अपनी दोनों रेस पूरी कर लेता है, जबकि उसके साथ दौड़ने वाले बच्चे पीछे छूट जाते हैं। यही नहीं बीते दो एएयू सीजन में रूडॉल्फ ने 20 गोल्ड समेत 36 मेडल जीते हैं। इन सब चीजों ने रूडॉल्फ को हीरो बना दिया है।

इंस्टाग्राम पर उसके 3 लाख फॉलोअर्स हैं। पिता इंग्राम सीनियर कहते हैं कि रूडॉल्फ ने उसैन बोल्ट पर बनी डाक्यूमेंट्री देखी। इसी के बाद उसमें दौड़ने का जज्बा पैदा हुआ। हम उससे यहीं कहते हैं कि अगर लड़ने का माद्दा है, तो हर लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। हम उसे हर संभव ट्रेनिंग दे रहे हैं। पर दौड़ने का उसका जज्बा उसे अलग खड़ा करता है।

रूडॉल्फ का सपना जमैका के धावक उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ना है। बोल्ट के नाम दुनिया के सबसे तेज धावक का रिकॉर्ड है। बर्लिन वर्ल्ड चैंपियनशिप में बोल्ट ने 9.58 सेकंड में 100 मीटर की दूरी तय की थी। बोल्ट ने 14 साल की उम्र में 200 मीटर की रेस 22.04 सेकंड में पूरी की थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


तेज रफ्तार की वजह से रूडॉल्फ को ब्लेज यानी ज्वाला नाम मिला है।

Check Also

विदेशों में साड़ियों की मांग घटी, बाहरी व्यापारी पहले 75% साड़ी खरीदते थे; अब कुर्ती की डिमांड

सूरत. विदेश में रहने वाली भारतीय महिलाओं का रुझान साड़ी की प्रति कम हो गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *