loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / स्केचर्स ने फ्यूचर ग्रुप से पूरी 49% हिस्सेदारी खरीदी, 600 करोड़ रु हो सकती है सौदे की रकम

स्केचर्स ने फ्यूचर ग्रुप से पूरी 49% हिस्सेदारी खरीदी, 600 करोड़ रु हो सकती है सौदे की रकम



मुंबई. अमेरिका की फुटवियर कंपनी स्केचर्स ने भारतीय ज्वाइंट वेंचर में फ्यूचर ग्रुप की 49% हिस्सेदारी को खरीद लिया है। स्केचर्स इंडिया पर अब पूरी तरह अमेरिकी कंपनी का स्वामित्व हो गया है। हालांकि, इस डील की रकम का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन, न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि यह सौदा 600 करोड़ रुपए में हुआ है।

  1. स्केचर्स के भारत में 223 रिटेल स्टोर हैं। इनमें से 61 स्टोर का संचालन कंपनी खुद करती है। बाकी स्टोर थर्ड पार्टी के जरिए ऑपरेट किए जा रहे हैं। इस साल 80 से 100 नए स्टोर खोलने की योजना है।

  2. स्केचर्स के सीओओ डेविड वेनबर्ग ने कहा है कि भारतीय बाजार में ग्रोथ की संभावनाओं को देखते हुए हमने यहां बिजनेस शुरू किया था। अब हमने पूरी हिस्सेदारी खरीद ली है।

  3. स्केचर्स के सीईओ (साउथ एशिया) राहुल विरा का कहना है कि इस डील से कंपनी को भारत में कारोबारी विस्तार और मजबूत नेटवर्क बनाकर मार्केट शेयर बढ़ाने में मदद मिलेगी।

  4. स्केचर्स ने 2012 में किशोर बियानी के फ्यूचर ग्रुप के साथ ज्वाइंट वेंचर के जरिए भारत में बिजनेस शुरू किया था। कंपनी का भारतीय हेडक्वार्टर मुंबई में है।

  5. स्केचर्स अमेरिका की प्रमुख फुटवियर कंपनी है। यह न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड है। दिसंबर तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 7,668 करोड़ रुपए रहा। यह अब तक की सबसे ज्यादा तिमाही आय है। इंटरनेशनल होलसेल बिक्री में 18.4% ग्रोथ की वजह से रेवेन्यू में इजाफा हुआ।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Sketchers USA buys 49 percent stake in Kishore Biyani Led Future Group Indian JV

Check Also

रजनीकांत ने कहा- मैं और मेरी पार्टी 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे

चेन्नई. तमिल फिल्म स्टार रजनीकांत ने ऐलान किया है कि वह और उनकी पार्टी 2019 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *