ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / 25 दिसंबर से बंद हो रही है ऑनलाइन बुकिंग, भारी डिमांड आने से कंपनी ने लिया फैसला

25 दिसंबर से बंद हो रही है ऑनलाइन बुकिंग, भारी डिमांड आने से कंपनी ने लिया फैसला



ऑटो डेस्क. कई दशकों बाद भारत में वापसी करने वाली जावा मोटरसाइकिल को खरीदने के लिए लोगों के बीच अलग ही दीवनागी देखने को मिल रही है। हैवी रिस्पॉन्स आने के कारण कंपनी अपनी ऑनलाइन बुकिंग सेवा को मंगलवार रात से बंद करने जा रही है। जावा मोटरसाइकिल ने 15 नवंबर 2018 को भारतीय बाजार में एंट्री की थी जिसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 5 हजार रुपए के रिफंडेबल अमाउंट से बुक किया जा रहा था।

लंबे समय से सिर्फ रेट्रो डिजाइन मोटरसाइकिल सेगमेंट में लोगों के पास रॉयल एनफील्ड के अलावा कोई और ऑप्शन नहीं था। लेकिन जावा मोटरसाइकिल के भारत में वापसी करने के साथ ही लोगों को नया ऑप्शन मिला जिसका लुक, डिजाइन, इंजन और डबल एग्जॉस्ट सिस्टम ने लोगों को अपनी और कामयाब रहा।

jawa motorcycle booking

जावा ने शुरुआती तौर पर सिर्फ दो ही मॉडल लॉन्च जावा और जावा 42 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है जबकि कंपनी फैक्ट्री कस्टम बाइक पेराक को कुछ समय बाद बाद मार्केट में लॉन्च करेगा। जावा और जावा 42 साफ तौर पर रॉयल एनफील्ड क्लासिक को इंजन पावर और कीमत के मामले में टक्कर दे रहे हैं। कंपनी ने हाल में अपना पहला शोरूम पुणे में खोला जिसके बाद तीन शोरूम बेंगलुरु में खोले गए हैं वहीं कुछ ही समय में दिल्ली और गुरुग्राम में भी अपनी स्टोर्स खोलने जा रही है।

jawa motorcycle booking

पहले चरण में कंपनी की 105 डीलरशिप खोलने की प्लानिंग है जिसे फरवरी 2019 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से यह जानकारी दी की हैवी बुकिंग आने से कंपनी अपनी ऑनलाइन बुकिंग सेवा बंद करने जा रही है। जबकि बुक हो चुकी मोटरसाइकिल की डिलेवरी सितंबर 2019 तक पूरी की जाएगी। हालांकि कस्टमर्स अभी भी डीलरशिप पर जाकर 5,000 रुपए में मोटरसाइकिल बुक कर सकते हैं जिसकी डिलेवरी सितंबर 2019 के बाद की जाएगी।

jawa motorcycle booking

मोटरसाइकिल को मार्च 2019 से क्रमानुसार डिलेवर करना शुरू कर दिया जाएगा। जावा और जावा 42 की मैन्युफैक्चरिंग मध्यप्रदेश की पीथमपुर स्थित प्लांट में की जा रही है। हालांकि एबीएस सिस्टम न होने के इसे काफी आलोचना का शिकार भी होना पड़ा। जावा और जावा 42 की रियर ड्रम ब्रेक की कीमत 1.64 लाख रुपए और 1.55 लाख रुपए है।

jawa motorcycle booking

हाल ही में कंपनी ने अपनी दोनों ही मोटरसाइकिल को ड्युअल चैनल एबीएस सिस्टम और रियर डिस्क ब्रेक ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है जिसके बाद इसकी कीमत में लगभग 9 हजार रुपए का इजाफा हो गया है। एबीएस से लैस मोटरसाइकिल की डिलेवरी जुलाई 2019 से शुरू होगी। स्टैंडर्ड वैरिएंट बुक कर चुके कस्टमर्स भी बिना किसी परेशानी के एबीएस मॉडल का चुनाव कर सकते हैं। एबीएस से लैस जावा की कीमत 1.73 लाख रुपए और जावा 42 की कीमत 1.64 लाख रुपए है।

jawa motorcycle booking

नई एक्सचेंज स्कीम और आसान फाइनेंस प्रोग्राम से जावा मोटरसाइकिल ज्यादा से ज्याद कस्टमर्स को लुभाने की कोशिश कर रही है। दोनों ही मोटरसाइकिल में 293 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन है जो 27bhp की ताकत और 28Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। दोनों ही मोटरसाइकिल 6 स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है।

jawa motorcycle booking

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


jawa motorcycle booking close, know what reason behind this



Check Also

4 साल की मेहनत और हुंडई के इंजन से ईरानी कंपनी ने बना डाली यह सुपरकार, ओरिजनल से 10 गुना सस्ती

ऑटो डेस्क. फरारी, लेम्बोर्गिनी, मासेराती और बुगाटी जैसी मंहगी औरअल्ट्रा लग्जरी सुपरकार को खरीदने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *