ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / 4 रियर कैमरे, 50x डिजिटल जूम और 32 एमपी का सेल्फी कैमरा; बेस्ट फोटो और वीडियो का दावा

4 रियर कैमरे, 50x डिजिटल जूम और 32 एमपी का सेल्फी कैमरा; बेस्ट फोटो और वीडियो का दावा



गैजेट डेस्क. हुवावे ने अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 71,990 रुपए है जो कंपनी का अबतक का सबसे महंगा फोन है। भारत से पहले इसे पेरिस में पेश किया जा चुका है तभी से यह अपने कैमरा सेटअप और टॉप स्पेसिफिकेशन को लेकर सुर्खियों में था। हालांकि कंपनी ने इससे पहले मैट20 प्रो को लॉन्च किया था जो डिजाइन और प्रोसेसिंग पावर के लिए पहचाना जाता है लेकिन पी30 प्रो पूरी तरह से फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए बनाया गया है। कंपनी ने इस फोन में 5X ऑप्टिकल जूम कैमरा दिया है जो नए सेंसर से लैस है। कंपनी ने पी30 प्रो के जरीए भारतीय मार्केट में मौजूद एपल, सैमसंग और गूगल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन को चुनौती दी है। जानिए हुवावे पी30 प्रो में क्या है खास…

a

स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशन पी30 प्रो
डिस्प्ले 6.47 इंच
डिस्प्ले टाइप फुल एचडी+, 1080+2340 पिक्सल रेजोल्यूशन, OLED स्क्रीन
प्रोसेसर ऑक्टोकोर हाईसिलिकॉन किरिन 980
रैम 6 जीबी/8 जीबी
स्टोरेज 128जीबी/256 जीबी/512 जीबी
रियर कैमरा 40MP (वाइड)+ 20MP (अल्ट्रा वाइड) + 8MP (पेरिस्कोप)+ TOF 3D
फ्रंट कैमरा 32MP
ओएस एंड्रॉयड 9.0 पाई
सेंसर्स इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, जायरो, प्रॉक्सिमिटी, कंपास, कलर स्पैक्ट्रम, एक्सेरेलोमीटर
बैटरी Li-Po नॉन रिमूवेबल 4200 mAh बैटरी, 40W फास्ट बैटरी चार्जिंग, 15W फास्ट वायरलेस चार्जिंग
कनेक्टिविटी वाई-फाई 802.11, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई डायरेक्ट, हॉटस्पॉट, ड्युअल बैंड, जीपीएस, एनएफसी, इंफ्रारेड पोर्ट, यूएसबी 3.1 टाइप-सी
    • कैमरे के अलावा कंपनी ने इसके लुक्स पर भी काफी ध्यान दिया है। फोन दिखने में काफी खूबसूरत है। फोन के फ्रंट में मजबूत ग्लास का इस्तेमाल किया गया है जिसके कोने कर्व शेप में दिए गए है साथ ही इसमें बेहद पतले बेजल का इस्तेमाल किया गया है जो फोटोग्राफी, वीडियो और गेमिंग का शानदार अनुभव देते हैं। इस फोन का कलर हो या साउंड सभी नेचर से काफी हद तक इंस्पायर्ड है।
    • इंटरनेशनल मार्केट में जहां यह फोन चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध है लेकिन भारत में सिर्फ दो ऑरोरा और ब्रीदिंग क्रिस्टल कलर वैरिएंट में ही उपलब्ध है। दोनों ही कलर दिखने में काफी खूबसूरत है लेकिन हो सकता है कि कुछ लोगों को यह कलर पसंद नहीं आए।
    • फोन के फ्रंट की बात करें तो इसमें 6.47 इंच की OLED स्क्रीन है जिसके टॉप पर बेहद छोटे ड्यूड्रॉप नॉच मौजूद है जिसके सेल्फी कैमरा फिट है। इसमें इयरपीस भी नहीं है हालांकि फिर भी इसका टॉप पार्ट काफी अच्छी साउंड क्वालिटी देता है। फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है जिसे कंपनी ने पहले मॉडल से बेहतर बनाया है।
    • अपने कैमरा सेटअप के लिए मशहूर इस फोन ने फोटोग्राफी लवर्स को अपनी और खासा आकर्षित किया है। फोन के बैक पैनल पर वर्टिकल स्ट्रिप में तीन कैमरे हैं। सबसे ऊपर 20 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा है जिसके ठीक नीचे 40 मेगापिक्सल का मेन कैमरा है जिसके बाद 5X टेलिफोटो पेरिस्कोप कैमरा है। इसके नीचे टाइम ऑफ फ्लाइट डेप्थ सेंसर है जो 3डी फोटो के लिए है इसके साथ ही कैमरे में ड्युअल एलईडी फ्लैश भी है।
    • चारों कैमरों में Leica ऑप्टिक्स फीचर मिलता है। इसके मेन कैमरे में नया सेंसर है जिसे कंपनी ने सुपरस्पेक्ट्रम नाम दिया है। जो 40 प्रतिशत ज्यादा लाइट कैप्चर करने में सक्षम है। जो रात के समय में भी बेहतर फोटो लेने में सक्षम है।
    • जूम कैमरा की बात करें तो हुवावे पी30 प्रो में 5X ऑप्टिकल जूम, 10X हाइब्रिड जूम और 50X डिजिटल जूम मिलता है। जो स्मार्टफोन कैमरों के लिए गेम चेंजर साबित होगा।
    • फोन में ड्युअल व्यू वीडियो मोड दिया गया है जिससे यूजर एक ही समय में वाइड एंगल और क्लोज-अप दोनों तरह से वीडियो शूट कर सकता है।
    • फोन में टॉप स्पेसिफिकेशन दी गई है। इसमें हुवावे का ही टॉप एंड किरिन 980 प्रोसेसर है जिसमें अलग अलग तरह की ऑप्टिमम पावर एफिशियंसली का इस्तेमाल किया गया है। ग्लोबल मार्केट में यह फोन तीन तरह के स्टोरेज वैरिएंट 128 जीबी, 256 जीबी और 512 जीबी में उपलब्ध है लेकिन भारत में सिर्फ 128 जीबी वैरिएंट को लॉन्च किया गया है। इसमें 8 जीबी की रैम मिलती है। यह फोन है पबजी जैसे हैवी गेम्स को भी बेहतरीन एक्सपीरियंस देगा।
    • फोन में 4200 एमएएच की बैटरी पैक है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। फोन के बॉक्स में 40W सुपरचार्जर मिलता है। यह फोन 15W की वायरलेस क्विक चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। इसके 2.5W रिवर्स चार्जिंग फीचर से यह बिना वायर के दूसरे डिवाइस को भी पावर सेंड करता है।
    • हुवावे पी30 प्रो में कनेक्टिविटी के लिए ड्युअल बैंड वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5, जीपीएस, एनएफसी, दोनों सिम में 4G LTE सपोर्ट है। इसमें हायब्रिड ड्युअल सिम डिजाइन है जिसमें स्टोरेज मिलता है जिसमें आपको एक सिम को हटाना पड़ेगा। फोन में 3.5 एमएम जैक नहीं है।
    • फोन में एक्सेरेलोमीटर, एंबीयंट लाइट सेंसर, कलर टेंपरेचर सेंसर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोप, इंफ्रारेड सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे लगभग सभी टॉप फीचर्स मौजूद है।
  1. हुवावे के इस फोन में लगभग सभी टॉप एंड फीचर मौजूद है। भारत में फोन की कीमत 71,990 रुपए है। इसेदमदार स्पेसिफिकेशन तो है ही साथ ही यहखासतौर पर फोटोग्राफी लवर्स और गेमिंग के लिए डिजाइन किया गया है। इस मोबाइल से एचडी फोटो और वीडियो बनाए जा सकते हैं तो अगर आप एक ऐसे एंड्रॉयड फोन की तलाश में है जो सभी टॉप एंड फीचर्स से लैस हो तो इस फोन को बिल्कुल खरीदा जा सकता है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Huawei P30 Pro launched in indi know full review and pros and cons

Check Also

कम रोशनी में आंखों को तकलीफ से बचाएगा फेसबुक का डार्क मोड, ऐसे करें एक्टिवेट

गैजेट डेस्क.सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने अपने मैसेजिंग एप में डार्क मोड फीचर एड किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *