ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / 49 इंच स्क्रीन वाली दुनिया की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी, इशारों और आवाज पर करेगी काम

49 इंच स्क्रीन वाली दुनिया की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी, इशारों और आवाज पर करेगी काम



ऑटो डेस्क. चाइनीज इलेक्ट्रिक कार स्टार्टअप कंपनी Byton ने CES 2018 (कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो) में अपनी फ्यूचरिस्टिक स्मार्ट व्हीकल M-Byte को शोकेस किया था जो 49 इंच डैशबोर्ड डिस्प्ले से लैस थी। वहीं इस साल कंपनी ने लॉस वेगास में चल रहें CES 2019 में कंपनी ने इलेक्ट्रिक एसयूवी व्हीकल M-Byte को एडिशनल डिस्प्ले और पहले से बेहतर यूजर इंटरफेस के साथ शोकेस किया जो यूजर के इशारों और आवाज को पहचानने में सक्षम है।

Byton M-Byte

M-Byte में अब 5 स्क्रीन है जो स्टैंडर्ड टैबलेट के आकार की है जिसमें से एक स्क्रीन स्टीयरिंग व्हीकल के बीच में स्थित है। इसी के साथ कंपनी ने अपनी K-Byte कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक सेडान कार को भी शो में पेश किया जो डिजिटल ग्रिल के साथ ऑटोनोमस कैपेबिलिटी से लैस है।

byton m byte price

कंपनी अपनी प्रीमियन इलेक्ट्रिक एसयूवी M-Byte की मैन्युफैक्चरिंग साल 2019 के अंत शुरू करने का विचार कर रही है जिसके बाद साल 2021 तक कंपनी K-Byte के ऊपर काम करना शुरू करेगी।

कंपनी सबसे पहले अपनी मिड साइज क्रोसओवर को चीन में लॉन्च करेगी जिसकी कीमत लगभग $45,000 यानी 31 लाख रुपए तक होगी। 2019 में एशिया में लॉन्च करने के बाद इसे 2020 तक यू.एस और यूरोपियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

byton m byte price

इस साल कंपनी ने अपनी फ्यूचरिस्टिक इलेक्ट्रिक व्हीकल M-Byte के इंटीरियर और यूजर इंटरफेस को पहले से काफी ज्यादा अपग्रेड किया है अब यह यूजर के इशारों और वॉइस कमांड को पहचान कर काम कर सकेंगी साथ ही M-Byte अमेजन एलेक्सा को भी सपोर्ट करता है।

byton m byte price

शो के दौरान Byton के को-फाउंडर और CEO डॉ. कार्सन ब्रीटफील्ड ने कहा कि Byton की M-Byte के द्वारा हमने ट्रेडिशनल कारों को नेक्स्ट जनरेशन स्मार्ट डिवाइस से लैस कारों की और बढ़ते हुए बताया है। उन्होंने आगे बताया कि यह सब स्टेट ऑफ द आर्ट ऑफ EV प्लेटफॉर्म और BYTON के लाइफ डिजिटल इकोसिस्टम के कॉम्बिनेशन से संभव हो पाया है।

अब कंपनी की मिड साइज व्हीकल न सिर्फ डैशबोर्ड पर अटैच 49 इंच डिप्ल्से और स्टीयरिंग के सेंटर में लगी टचस्क्रीन डिस्प्ले सिस्टम के साथ आएगी बल्कि अब इसमें ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट के हेडरेस्ट के पीछे भी टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलेगा जो रियर पैसेंजर्स के लिए दिया गया है। कंपनी के अनुसार इसमें मिलने वाला 49 इंच शेयर एक्सपीरियंस डिस्प्ले अभी तक किसी भी प्रोडक्शन कार में आने वाली सबसे बड़ी स्क्रीन है।

byton m byte price

चार्ज होने में लगेगा एक कप कॉफी बनने जितना वक्त

पिछले साल शो के दौरान कंपनी ने दावा किया था कि यह फास्ट चार्जिंग सिस्टम से लैस है, M-Byte का बेस मॉडल सिंगल चार्जिंग पर 250 माइल्स तक चलने में सक्षम है जबकि इसका टॉप एंड वैरिएंट 325 माइल्स तक चलने में सक्षम है। कंपनी का कहना है कि हम सबसे फास्ट चार्जिंग सिस्टम प्राप्त करने की कगार पर है जिसमें कार को चार्ज करने में मात्र एक कप कॉफी बनाने जितना वक्त लगेगा जो पूरे हफ्ते तक शहर में सफर करने के लिए पर्याप्त है।

byton m byte price

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


byton unveil upgraded M-Byte electric car with five interactive screens


लॉस वेगास में चल रहें CES 2019 में Byton ने इलेक्ट्रिक एसयूवी व्हीकल M-Byte को एडिशनल डिस्प्ले और पहले से बेहतर यूजर इंटरफेस के साथ शोकेस किया।


इसी के साथ कंपनी ने अपनी K-Byte कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक सेडान कार को भी शो में पेश किया जो डिजिटल ग्रिल के साथ ऑटोनोमस कैपेबिलिटी से लैस है।


इसमें ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट के हेडरेस्ट के पीछे भी टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलेगा जो रियर पैसेंजर्स के लिए दिया गया है।


M-Byte में अब 5 स्क्रीन है जो स्टैंडर्ड टैबलेट के आकार की है जिसमें से एक स्क्रीन स्टीयरिंग व्हीकल के बीच में स्थित है।


कंपनी अपनी प्रीमियन इलेक्ट्रिक एसयूवी M-Byte की मैन्युफैक्चरिंग साल 2019 के अंत शुरू करने का विचार कर रही है।


कंपनी सबसे पहले अपनी मिड साइज क्रोसओवर को चीन में लॉन्च करेगी जिसकी कीमत लगभग $45,000 यानी 31 लाख रुपए तक होगी।


M-Byte का बेस मॉडल सिंगल चार्जिंग पर 250 माइल्स तक चलने में सक्षम है जबकि इसका टॉप एंड वैरिएंट 325 माइल्स तक चलने में सक्षम है।

Check Also

10 प्वाइंट में जाने क्या है इस मोस्ट पॉपुलर हैचबैक कार में खास

ऑटो डेस्क. भारत की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी हुंडई में दिल्ली में हुए एक इवेंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *