ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / 5 मार्च को डेब्यू करेगी प्रीमियम इलेक्ट्रिक हैचबैक कार 'टाटा अल्ट्रोज', 2020 में होगी भारत में लॉन्च

5 मार्च को डेब्यू करेगी प्रीमियम इलेक्ट्रिक हैचबैक कार 'टाटा अल्ट्रोज', 2020 में होगी भारत में लॉन्च



ऑटो डेस्क.टाटा मोटर्स 7 से 17 मार्च तक चलने वाले जिनेवा मोटर शो में अपने दो महत्वपूर्ण कारों को पेश करने जा रही है, जिसमें कॉन्सेप्ट 45X (जिसे अल्ट्रोज नाम दिया गया है) और H7X (जिसका नामकरण होना बाकी है) शामिल है। इन दोनों कारों के साथ टाटा अपनी एक और कार अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक से भी पर्दा उठाएगी। हाल ही में टाटा ने अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक का टीजर जारी किया है, जिसमें इसके एलईडी हेडलैंप और EV बैजिंग दिखाई दे रही है।

हाल ही में टाटा के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर नई अल्ट्रोज की पहली झलक देखने को मिली जो ड्युअल अल्ट्रा स्लिम एलईडी हेडलैंप के साथ डिजिटल लोअर ग्रिल से लैस है।

इलेक्ट्रिक वर्जन अल्ट्रोज पूरी तरह से टाटा अल्ट्रोज पर ही बेस्ड है। हालांकि इलेक्ट्रिक वर्जन में ज्यादा केबिन स्पेस के साथ ज्यादा कंफर्ट और सुविधाजनक फीचर्स मिलेंगे। उम्मीद की जा रही है कि फुल चार्जिंग में यह 200 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम होगी।

टाटा अल्ट्रोज की बात करें को यह प्रीमियम कार अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल हैचबैक कार होगी जिसमें टर्बोचार्ज्ड इंजन का ऑप्शन मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि टाटा अल्ट्रोज में नेक्सन की ही तरह 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन होगा जो नेक्सन में 110 हॉर्स पावर और टियागो JTP/टिगोर JTP में 112 हॉर्स पावर की ताकत प्रोड्यूस करता है। हाल ही में कंपनी ने इसका वीडियो टीजर जारी किया, जिसमें कार की स्टाइलिश हेडलाइट की झलक देखने को मिल रही है।

##

कंपनी ने हाल ही में यह ऐलान किया था कि टाटा 45X को इसी साल लॉन्च किया जाएगा जो जेनेवा मोटर शो से अपना ग्लोबल डेब्यू करेगी। भारत में इस प्रीमियम हैचबैक कार का मुकाबला सुजुकी बलेनो, हुंडई i20 से होगा। हालांकि अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक वर्जन भारत में कब लॉन्च होगी इसकी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Tata Altroz electric car makes its debut from 2019 Geneva Motor Show, know features latest updates and images gallery

Check Also

ये इलेक्ट्रिक बाइक 3 सेकेंड में पकड़ेगी 0-100km की स्पीड, दो साल तक फ्री चार्ज करेगी कंपनी

ऑटो डेस्क. हार्ले डेविडसन ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लाइववायर के स्पेसिफिकेशन को रिव्हील्ड कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *