ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / 5 साल बाद भारत में वापसी करेगी होंडा सिविक, 7 मार्च को होगी लॉन्च

5 साल बाद भारत में वापसी करेगी होंडा सिविक, 7 मार्च को होगी लॉन्च



ऑटो डेस्क. होंडा की मोस्ट पॉपुलर सेडान 5 साल बाद भारतीय मार्केट में वापसी करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यू जनरेशन होंडा सिविक 7 मार्च को भारत में लॉन्च होगी। होंडा के चुनिंदा डीलर्स ने इसकी बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है।

होंडा ने इस प्रीमियम सेडान को सेल्स में लगातार कमी आने के वजह से साल 2013 में बंद कर दिया गया था। वहीं इसके बंद होने की दूसरी बड़ी वजह यह थी कि होंडा सिविक में डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं था जिसकी वजह से यह अपने कॉम्पिटिटर्स से मुकाबला नहीं कर पाई।

  1. 2019 होंडा सिविक को पूरी तरह से नया डिजाइन दिया जाएगा। जो कई लग्जरी फीचर्स से लैस होगी। इसमें नई ग्रिल देखने को मिल सकती है, साथ ही इसके फ्रंट बंपर को भी रीडिजाइन किया जाएगा।

  2. नई होंडा सिविक को पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन का मिल सकता है।

  3. भारत में लॉन्च होने वाला मॉडल साल 2015 से इंटरनेशनल मार्केट में बिक रही होंडा सिविक का फेसलिफ्ट वर्जन होगा। उम्मीद की जा रही है कि इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

  4. इसमें 1.8 लीटर का पेट्रोल इंजन है जो 141पीएस का पावर प्रोड्यूस करता है। जो CVT ट्रांसमिशन से लैस है। यह16.5kmpl का माइलेज ऑफर करता है।

  5. इसके साथ ही इसमें 1597 सीसीका टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन होगा, जो न्यू होंडा CR-V में भी मिलता है। यह 120 पीएस का पावर प्रोड्यूस करता है। यह 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा जो 26.5kmpl का माइलेज ऑफर करता है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      new generations honda civic to be launched in india at 7 march

Check Also

कावासाकी निंजा ZX-6R लॉन्च; कीमत 10.49 लाख रुपए, सिर्फ KRT कलर एडिशन में होगी उपलब्ध

ऑटो डेस्क. कावासाकी इंडिया ने भारत में अपनी मिडिलवेट मोटरसाइकिल निंजा ZX-6R को भारत में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *