ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / 56 एकड़ में बनेगा पेट्रोल डिपो, मोदी ने कहा- यह आंकड़ा सुनते ही कांग्रेस की नींद उड़ जाती है

56 एकड़ में बनेगा पेट्रोल डिपो, मोदी ने कहा- यह आंकड़ा सुनते ही कांग्रेस की नींद उड़ जाती है



बेंगलुरु.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक और तमिलनाडु के दौरे पर हैं। मोदी सबसे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी पहुंचे। यहां रायचूर के भारत पेट्रोलियम डिपो और बेंगलुरु के ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज की शुरुआत की। जनसभा में मोदी ने कहा कि आज कर्नाटक के लिए 1000 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है।पहले रायचूर में सिर्फ ढाई एकड़ में जो पेट्रोल डिपो फैला था वो अब 56 एकड़ से ज्यादा जमीन पर बनाया जा रहा है। 56 शब्द सुनते ही कांग्रेस वालों की नींद खराब हो जाती है।”

मोदी ने कहा, ”पिछली बार चुनाव के दौरान आपके बीच आया था। तब आपसे कहा था कि सामान्य जनों के विकास में कोई कसर नहीं छोडूंगा। जबसे आपने प्रधानसेवक को दायित्व सौंपा है तब से केंद्र सरकार कर्नाटक के लिए कई काम कर रही है। कांग्रेस ने कलबुर्गी से जुड़ी जिन परियोजनाओं को बरसों तक लटकाया था उन्हें हमारी सरकार ने पूरा किया। कलबुर्गी रेल लाइन को हमारी सरकार ने ही समर्पित किया। कई नेशनल हाईवे को चौड़ा किया जा रहा है।”

‘वोट लेकर लोगों को भूल जाते हैं नेता’

  • मोदी ने कहा, “मैंने किसान सम्मान निधि की पहली किश्त दे दी। यह 1.5 करोड़ किसानों को मिल भी गई। जिन्हें सिर्फ राजनीति करनी है, उनका किसानों का भला करने का इरादा नहीं है। कुछ सरकारों को लगता है कि अगर उनकी सरकार में किसानों के खाते में 2 हजार रुपए पहुंच गया तो वे मोदी-मोदी करने लग जाएंगे। इसलिए यह कर्नाटक की सरकार कर्नाटक के लोगों की पीठ में छुरा घोंपकर इस योजना का लाभ नहीं दे रही।”
  • “कर्नाटक के रिमोट कंट्रोल मुख्यमंत्री ने अभी तक केंद्र के पास किसानों की लिस्ट नहीं भेजी। कर्नाटक का कोई भी किसान इन किसान विरोधी लोगों को माफ नहीं करेगा। मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि अगर किसानों के हक के बीच में वे दीवार बनकर खड़े रहे तो किसान उन्हें ध्वस्त कर देंगे। यही वंशवाद करने वाले महामिलावट के लोगों की मंशा है। वे गरीबों के वोट ले जाने के बाद उन्हें भूल जाते हैं।”
  • “कर्जमाफी के नाम पर कर्नाटक सरकार ने वोट मांगे थे। उन्होंने कहा था कि किसानों का कर्ज माफ करेंगे। लेकिन उन्होंने जनता को मूर्ख बनाया। किसानों पर उल्टे केस कर दिए। पुलिसवालों को भेजा। यही उनका तरीका है। ऐसे खिलाड़ियों का हिसाब बराबर करने का मौका आ गया है। यह किसानों तक लाभ पहुंचाने में अड़ंगे डाल रहे हैं। वे यह इसलिए नहीं कर रहे क्योंकि इसमें बिचौलियों का लाभ नहीं है।”

परिवार की राजनीति करने वालों कोनई नीति पसंद नहीं आ रही- मोदी

  • मोदी ने कहा, ”केंद्र सरकार अगर दिल्ली से एक रुपया भेजती है तो 100 पैसे पूरे गरीब के खाते में जाते हैं। कोई बिचौलिया लोगों का हक नहीं मार सकता था। पहले की सरकार ने जो योजना बनाई थी उसके मुताबिक करीब 8 करोड़ लोग ऐसे थे जो कागजों पर ही थे। पैदा नहीं होते थे। वे स्कूल में स्कॉलरशिप लेने लगते थे, वे दिव्यांग हो जाते थे, वे सरकार योजनाओं का फायदा लेने लगते थे, पेंशन लेने लगते थे।”
  • ”सिर्फ अपने परिवार की राजनीति करने वाले नेताओं को भारत की नई नीति पसंद नहीं आ रही। अपने स्वार्थों की सिद्धि हो सके इसलिए वे देश की मजबूत सरकार से डरते हैं। आज कर्नाटक में मजबूर सरकार बनी है तो आप देख रहे हैं क्या हो रहा है। कोई कहता है कि कर्नाटक की जनता को लूटो।”
  • ”कर्नाटक का बुरा हुआ तो क्या देश का बुरा होना चाहिए? इसलिए मैं आपसे कहने आया हूं कि छोटी सी गलती कर्नाटक का बड़ा नुकसान कर सकती है। कभी कभी छोटी गलती महंगी पड़ जाती है। इसलिए भाईयों बहनों पूर्णता वाली सरकार किस मजबूती से आगे बढ़ रही है वो आप देख सकते हैं। पूर्ण नहीं होती तो कर्नाटक सरकार की तरह चलती। वे इकट्ठे हो रहे हैं मोदी को हटाने के लिए और मोदी मेहनत कर रहा है आतंकवाद को हटाने के लिए।”

कांचीपुरम में भी कई योजनाओं की शुरुआत की

इसके बाद प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के कांचीपुरम मेंसड़क, रेलवे और ऊर्जा क्षेत्र की कई विकास परियोजनाओं काउद्घाटन किया। मोदी ने वीडियो लिंक के जरिए चेन्नई के डॉ. एमजीआर ऑफ आर्ट्स कॉलेज में एमजी रामचंद्रन की प्रतिमा का अनावरण किया। एमजीआर 1977 से 1987 के बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे थे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


PM Modi Live News: Narendra Modi Karnataka and Tamil Nadu Visit News Updates


मोदी ने कहा कि कलबुर्गी रेल लाइन को हमारी सरकार ने ही समर्पित किया। कई नेशनल हाईवे को चौड़ा किया जा रहा है। -फाइल

Check Also

जब पर्रिकर एक होटल में मीटिंग के लिए पहुंचे थे, तब दरबान ने उन्हें गेट पर ही रोककर कहा था- तुम अंदर नहीं जा सकते

नेशनल डेस्क, पणजी। गोवा के सीएम और पूर्व रक्षामंत्री अब हमारे बीच नहीं हैं। रविवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *