ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / 6 महीने में ही गूगल डुओ ऐप के 50 करोड़ डाउनलोड, अब तक इसके 1 अरब से ज्यादा इंस्टॉल

6 महीने में ही गूगल डुओ ऐप के 50 करोड़ डाउनलोड, अब तक इसके 1 अरब से ज्यादा इंस्टॉल



गैजेट डेस्क. गूगल की वीडियो चैटिंग ऐप डुओ को अब तक 1 अरब से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। इस बात की जानकारी एंड्रॉयड पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में दी है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, 6 महीने पहले ही मई में, इस ऐप के 50 करोड़ डाउनलोड पूरे हुए थे, इसलिए अगले 50 करोड़ डाउलोड का तेजी से होना अच्छा है। गूगल ने वीडियो कॉलिंग के लिए डुओ ऐप को सितंबर 2016 में लॉन्च किया था।

डुओ ऐप में हैं शानदार फीचर्स

  • गूगल की डुओ ऐप में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं, जिस वजह से इसे काफी पसंद किया जाता है। इससे न सिर्फ वीडियो कॉलिंग की जा सकती है बल्कि वीडियो मैसेज भी भेजे जा सकते हैं।
  • इसमें ‘नॉक-नॉक’ नाम का एक फीचर है, जिसकी मदद से वीडियो कॉल अटेंड करने से पहले ही कॉल करने वाले को देख सकते हैं। इसके अलावा इससे वॉयस कॉलिंग भी की जा सकती है।

इसी के साथ लॉन्च हुई ऐप बंद होगी : गूगल ने डुओ के साथ ही इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ऐलो को भी लॉन्च किया था, लेकिन ऐलो ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया, इसलिए कंपनी ने इसे मार्च 2019 तक बंद करने का फैसला लिया है। प्ले स्टोर पर गूगल ऐलो ऐप को अभी तक सिर्फ 1 करोड़ से ज्यादा बार ही डाउनलोड किया गया है जबकि डुओ ऐप इससे 100 गुना ज्यादा बार डाउनलोड की जा चुकी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


google duo reaches 100 crore downloads on the play store

Check Also

फेक न्यूज पर लगाम लगाने की तैयारी में वॉट्सऐप

वॉट्सऐप अपने बीटा वर्जन पर नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है। इससे यूजर्स को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *