ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / स्वास्थ्य चिकित्सा / 6 साल के बच्चे ने 2 घंटे में 3300 पुश-अप लगाकार बनाया रिकॉर्ड, पुरस्कार में मिलेगा घर

6 साल के बच्चे ने 2 घंटे में 3300 पुश-अप लगाकार बनाया रिकॉर्ड, पुरस्कार में मिलेगा घर



लाइफस्टाइल डेस्क. 6 साल के बच्चे ने 2 घंटे में 3,270 पुश-अप लगाकर रिकॉर्ड बनाया है। रशिया के इब्राहिम लियानोव को पुश-अप लगाने का शौक है और हाल ही में रशियन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स शामिल किए गए हैं। सोशल मीडिया पर इब्राहिम को काफी सराहा जा रहा है और वीडियो शेयर हो रहा है।

  1. इब्राहिम के पुशअप लगाने के तरीके को देखकर रशिया का स्थानीय स्पोर्ट्स क्लब ‘चिंगिज’ काफी प्रभावित हुआ और उसके परिवार को पुरस्कार के तौर पर एक घर देने की घोषणा की। इब्राहिम और उसके पिता इस क्लब के मेंबर हैं और अक्सर यहां आते हैं।

  2. स्पोर्ट्स क्लब में रोजाना पुश-अप कॉम्पिटीशन आयोजित किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इब्राहिम का लक्ष्य अब गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाना है। इसके लिए वह रोजाना अपने पुश-अप के लक्ष्य दोगुना करके तैयारी कर रहा है।

  3. 2018 में एक पांच साल के बच्चे ने बिना रुके 4105 पुश-अप करके रिकॉर्ड बनाया था। जिसे रूसी राष्ट्रपति के करीब रमजान काडेरोव ने सम्मानित किया था और पुरस्कार के तौर पर एक मर्सिडीज दी थी। इसकी कीमत 24 लाख रुपए बताई गई थी।

  4. रमजान काडेरोव का कहना है कि इब्राहिम ने जो किया वह बेहद मुश्किल है। हम उससे क्लब में मिलेंगे और साथ में वर्कआउट करेंगे। उम्मीद है जल्द ही उसके पिता को जिम जाने के लिए कार किराये पर नहीं लेनी होगी, उनके पास खुद की कार होगी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      6 year old boy ibrahim wins apartment for family by doing 3270 pushups in two hours

Check Also

कॉमर्शियल सरोगेसी पर रोक, ये 3 शर्तें लगाईं- सरोगेट मदर रिलेटिव हो, विवाहित हो और मां भी

जयपुर (मीनाक्षी राठौड़). केंद्रीय मंत्रिमंडल ने हाल ही में सरोगेसी (नियमन) विधेयक 2019 को मंजूरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *