ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / 8 किमी रेस में जंगल और नदियों के बीच होकर दौड़े हाथी, देखने के लिए देश-विदेश के 7 हजार लोग पहुंचे

8 किमी रेस में जंगल और नदियों के बीच होकर दौड़े हाथी, देखने के लिए देश-विदेश के 7 हजार लोग पहुंचे



हनोई.वियतनाम के बून डॉन शहर में बुधवार को हाथियों की रेस हुई। इसमें करीब 150 महावतों ने अपने हाथियों के साथ रेस की। 8 किमी लंबी रेस के दौरान हाथियों को ऊबड़-खाबड़ रास्तों और नदियों के बीच से गुजरना पड़ा। इसमें जीतने वाले 10 हाथियों के लिए इनाम के तौर पर करीब 13-13 हजार रुपए दिए गए।

दो दिवसीय एलीफेंट रेसिंग फेस्टिवल के पहले दिन हाथियों के बीच फुटबॉल मैच भी हुआ। फेस्टिवल में देश-विदेश के करीब 7 हजार लोग शामिल हुए। यह आयोजन स्थानीय प्रशासन द्वारा कराया गया। इसका मकसद था पर्यटन को बढ़ावा देना। आयोजकों ने बताया कि इन इलाकों में हाथी सबसे कीमती जानवर है। रोजमर्रा की जिंदगी में ये परिवहन और यात्रा में मदद करते हैं। वहीं, महावतों ने बताया कि चीनी राजवंशों के समय हुई लड़ाई में हाथियों ने अहम भूमिका निभाई थी। इसलिए रेस में हाथियों को दौड़ाया जाता है। हाथियों की रेस भारत, जर्मनी, नेपाल और अफगानिस्तान में भी होती है। यह रेस सबसे पहले अफगानिस्तान में 1920 में शुरू हुई थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Elephant Racing Festival in Vietnam


Elephant Racing Festival in Vietnam

Check Also

उबर 21390 करोड़ रु. में कंपीटीटर फर्म करीम को खरीदेगी, मिडिल-ईस्ट में पकड़ मजबूत होगी

करीम के अधिग्रहण के लिए उबर 1.4 अरब डॉलर नकद भुगतान करेगी और 1.7 अरब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *