ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / 9 मार्च के बाद लोकसभा चुनाव का ऐलान संभव; कांग्रेस ने ईसी से पूछा- किसका इंतजार है

9 मार्च के बाद लोकसभा चुनाव का ऐलान संभव; कांग्रेस ने ईसी से पूछा- किसका इंतजार है



नई दिल्ली.चुनाव आयाेग अगले सात दिनाें में आम चुनाव का ऐलान कर सकता है। मार्च के पहले हफ्ते में चुनाव की घाेषणा की संभावना पहले जताई गई थी। सूत्राें के अनुसार, 9 मार्च के बाद कभी भी आम चुनाव का ऐलान हो सकता है। 8 मार्च तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कई सरकारी दौरे तय हैं। इससे पहले 6 मार्च को मोदी सरकार की अंतिम कैबिनेट मीटिंग भी होने वाली है। इसमें सरकार किसानों के खाते में 2000 रुपए की दूसरी किस्त ट्रांसफर करने के फैसले को मंजूरी दी सकती है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की पहली किस्त 24 फरवरी को जारी की गई थी। सूत्रों के अनुसार, चूंकि दूसरी किस्त नए वित्तीय वर्ष में जारी होगी, ऐसे में इसके आवंटन के लिए कैबिनेट की मंजूरी ली जाएगी और अप्रैल के पहले हफ्ते में ही किसानों को इसे जारी कर दिया जाएगा।

अहमद पटेल बोले- क्या पीएम के कार्यक्रम पूरे होने का इंतजार हो रहा है?

कांग्रेस के नेता अहमद पटेल ने चुनाव के ऐलान में देर पर साल उठाया है। उन्हाेंने पूछा है कि क्या आयाेग प्रधानमंत्री के दाैरे का कार्यक्रम पूरे हाेने का इंतजार कर रहा है। पटेल ने कहा कि लगता है कि चुनाव आयाेग अंतिम समय तक भाजपा काे सरकारी धन से प्रचार की छूट देना चाह रहा है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Code of conduct possible after 9th March

Check Also

कश्मीर में आतंक की आग भड़काने के लिए आए करोड़ों रुपए, हाफिज सईद ने अलगाववादियों को भेजी रकम

नेशनल डेस्क. जम्मू-कश्मीर में आतंक की आग भड़काने के लिए पाकिस्तान की ओर से लगातार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *