ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ताजा समाचार / BBL 2018/19: बिग बैश लीग में सिक्के की जगह बैट उछालकर हुआ टॉस, आठवां सीजन आज से शुरू

BBL 2018/19: बिग बैश लीग में सिक्के की जगह बैट उछालकर हुआ टॉस, आठवां सीजन आज से शुरू



पर्थ. BBL 8 2018/19:दुनिया की दूसरे सबसे बड़ी क्रिकेट लीग ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश के नाम से खेली जाती है। आज यानी बुधवार को बिग बैश सीजन 8 (Big Bash League or BBL 2018/19) शुरू हुआ। पहला मुकाबला ब्रिस्बेन हीट और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच पर्थ के गाबा मैदान पर खेला गया। इस मैच में एक अजीब चीज देखने को मिली जो देखने और सुनने में आपको हैरान कर सकती है। दरअसल, टॉस हमेशा सिक्के (coin toss) से किया जाता है लेकिन इस मैच में बैट उछालकर (Bat flip) के जरिए टॉस हुआ। सोशल मीडिया पर इसकी काफी चर्चा भी हो रही है।

हेडन ने उछाला बैट
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनिंग बैट्समैन मैथ्यू हेडन ने बैट फ्लिप किया। इसमें एक तरह ‘FLATS’ और दूसरी तरफ ‘ROOFS’ लिखा गया था। यह बैट दोनों तरफ से सपाट यानी फ्लैट था यानी बैट के पिछले हिस्से पर जो उभार होता है, वो इस बैट में नहीं था। कॉलिन इंग्राम और क्रिस लिन कप्तान के तौर पर मौजूद थे। इंग्राम ने टॉस जीता। पर्थ में अब दूसरा स्टेडियम भी बन गया है और इसी स्टेडियम पर भारत और ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट मैच पिछले दिनों खेला गया था। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने जीता था। लेकिन, BBL का यह मुकाबला गाबा में खेला गया। बता दे कि BBL का यह आठवां सीजन है और इसे 3 बार पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम ने जीता है।

इस बार सीजन ज्यादा बड़ा
बिग बैश 8 में पिछले सीजन यानी BBL 7 के मुकाबले ज्यादा मैच खेले जाने वाले हैं। 19 दिसंबर से शुरु हुई इस लीग का आखिरी मैच 17 फरवरी को सिडनी में खेला जाएगा। कुल 8 टीमें इस लीग का हिस्सा हैं और इनके बीच 59 मैच खेले जाएंगे। आईपीएल की तरह ही BBL को देखने भी काफी दर्शक आते हैं। एडिलेड की टीम में इस बार अफगानिस्तान के करिश्माई लेग स्पिनर राशिद खान भी खेल रहे हैं। पिछले सीजन यानी BBL|07 में राशिद ने 18 विकेट लिए थे और इस दौरान उनका औसत था 13.83 यानी हर विकेट के लिए उन्होंने करीब 14 रन खर्च किए थे। हालांकि, वो फाइनल में नहीं खेल सके थे क्योंकि उस दौरान उन्हें अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम से खेलना था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


धवार को बिग बैश सीजन 8 (Big Bash League or BBL 2018/19) शुरू हुआ।



Check Also

Shaheed Diwas 2019 Quotes / शहीद दिवस पर पढ़िए भगत सिंह के वो विचार जो आज भी देते हैं प्रेरणा

नई दिल्ली.भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के क्रांतिकारियों का जिक्र होता है तो भगत सिंह, सुखदेव और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *