ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / BMW ने भारत में एफ 850 जीएस एडवेंचर बाइक लॉन्च की, टॉप स्पीड 197 किमी प्रति घंटा

BMW ने भारत में एफ 850 जीएस एडवेंचर बाइक लॉन्च की, टॉप स्पीड 197 किमी प्रति घंटा



ऑटो डेस्क. बीएमडब्लूय ने भारत में अपनी नई सुपर बाइक F 850 GS एडवेंचर लॉन्च कर दी है। देशभर में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 15.40 लाख रुपए तय की गई है। लॉन्चिंग के साथ ही बाइक की प्री-बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। बता दें कि इस बाइक को 2018 के EICMA मोटर शो के दौरान पेश किया गया था।

  1. बीएमडब्ल्यू की इस बाइक का लुक क्लासिक एडवेंचर टूरर से मिलता-जुलता है। इसमें 853cc इन-लाइन, पैरलल-ट्विन इंजन दिया है। ये 8,250rpm पर 95hp का पावर और 6,250rpm पर 92Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। बाइक की टॉप स्पीड 197 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी ने स्टैंडर्ड बीएमडब्ल्यू F 850 GS में भी इसी इंजन का इस्तेमाल किया है।

  2. इसके फ्रंट में 21 इंच और रियर में 17 इंच के क्रॉस स्पोक व्हील दिए हैं। इसके एग्जॉस्ट, दोनों व्हील और फ्रंट स्पोक पर गोल्ड फिनिशिंग दी है। बाइक में 23 लीटर का फ्यूल टैंक मिलेगा। जो स्टैंडर्ड F 850 GS से 8 लीटर बड़ा है। बाइक का वजन 244 किलोग्राम है और ये क्रैश प्रोटेक्शन से लैस है।

  3. बाइक में 6.5-इंच का टीएफटी डिस्प्ले है, जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसमें एलईडी हेडलाइट्स, अजस्टेबल विंड स्क्रीन, अजस्टेबल रियर ब्रेक और गियर लीवर्स जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। इसमें राइडिंग के लिए ऑटोमैटिक स्टैबिलिटी कंट्रोल के साथ रेन और रोड राइडिंग मोड्स दिए हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      BMW F 850 GS Adventure launched at india

Check Also

कावासाकी निंजा ZX10R का नया मॉडल लॉन्च, लीटर-क्लास कैटेगरी का नया इंजन मिलेगा

ऑटो डेस्क. कावासाकी ने भारतीय बाजार में निंजा ZX-10R का नया मॉडल लॉन्च कर दिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *