ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ताजा समाचार / Bogibeel Bridge Assam LIVE/ मोदी ने किया देश के सबसे बड़े रेल-रोड पुल बोगीबील का उद्घाटन,16 साल में हुआ तैयार

Bogibeel Bridge Assam LIVE/ मोदी ने किया देश के सबसे बड़े रेल-रोड पुल बोगीबील का उद्घाटन,16 साल में हुआ तैयार




नई दिल्ली/गुवाहाटी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के सबसे बड़े रेल-रोड ब्रिज बोगीबील (bogibeel bridge in assam) का उद्घाटन किया। उनके साथ असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल भी मौजूद रहे। यह पुल असम के डिब्रूगढ़ में बनाया गया है और ब्रह्मपुत्र नदी के उत्तर और दक्षिण तट को जोड़ेगा। पुल की लंबाई 4.94 किमी है। एक अफसर के मुताबिक- 25 दिसंबर को सरकार गुड गवर्नेंस दिवस मना रही है। इसी मौके पर प्रधानमंत्री ने देश की जनता को पुल की सौगात दी है। 1997 में संयुक्त मोर्चा सरकार के प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने पुल का शिलान्यास किया था, वहीं 2002 में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने इसका निर्माण शुरू किया था। पुल के पूरा होने में 5920 करोड़ रुपए की लागत आई। बीते 16 साल में पुल के पूरा होने की कई डेडलाइन चूकीं। इस पुल से पहली मालगाड़ी 3 दिसंबर को गुजरी। बोगीबील पुल को अरुणाचल से सटी चीन सीमा तक विकास परियोजना के तहत बनाया गया है। DainikBhaskar.com आपको इस उद्घाटन समारोह से जुड़े LIVE UPDATES दे रहा है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


यह पुल असम के डिब्रूगढ़ में बनाया गया है। यह ब्रह्मपुत्र नदी के उत्तर और दक्षिण तट को जोड़ेगा। पुल की लंबाई 4.94 किमी है।

Check Also

Pan – Aadhar Link / जानें कैसे करें आधार नंबर को पैन नंबर से लिंक, ये है सही और आसान तरीका

क्या आपको इनकम टैक्स भरना है? क्या आपने आधार कार्ड को पैन नंबर से लिंक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *