ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ताजा समाचार / INDvsAUS/अनफिट घोषित होने के 2 घंटे बाद अश्विन को 13 में जगह; राहुल करेंगे मयंक के साथ ओपनिंग

INDvsAUS/अनफिट घोषित होने के 2 घंटे बाद अश्विन को 13 में जगह; राहुल करेंगे मयंक के साथ ओपनिंग



सिडनी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा और अंतिम टेस्ट मैच कल यानी गुरुवार 3 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (fourth Domain Test in Sydney) पर खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया ने 13 प्लेयर्स की लिस्ट जारी की है। खास बात ये है कि इसमें अनफिट चल रहे ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (spinner Ravichandran Ashwin) का नाम भी शामिल है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक, बुधवार को अश्विन फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए। इसके दो घंटे बाद ही एक क्रिकेट वेबसाइट ने खबर दी अश्विन का एक और फिटनेस टेस्ट मैच से पहले होगा। अगर इसमें वो पास हो जाते हैं तो सिडनी की टेस्ट टीम में वो 11 में शामिल होंगे। इसलिए, उनको 13 प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल किया गया है। सवाल ये भी है कि अगर अश्विन नहीं खेलते तो क्या जडेजा टीम में बने रहेंगे या फिर कुलदीप यादव या उमेश यादव में से किसी एक को शामिल किया जाएगा। रोहित शर्मा भी इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं। उनकी जगह निचले क्रम में केएल. राहुल को फिर मौका दिया जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया की भी नजरें
ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी अब तक अपनी प्लेइंग 11 घोषित नहीं की है। कप्तान टिम पैन के एक बयान से समझा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया का टीम मैनेजमेंट टीम इंडिया के सिलेक्शन पर नजर बनाए हुए है। पैन ने कहा- अश्विन का अनफिट होना हमारे लिए तो अच्छी खबर है। लेकिन, कुलदीप और जडेजा क्यों खतरनाक हैं, ये उनका रिकॉर्ड बताता है। जडेजा (Left-arm orthodox spinner Ravindra Jadeja) ने एडिलेड टेस्ट में पांच विकेट लिए थे। संभावना कम है कि अश्विन खेलेंगे लेकिन अगर वो खेले तो ऑस्ट्रेलिया के ऊपर दबाव काफी बढ़ जाएगा।

विहारी की तारीफ
सिडनी टेस्ट के पहले विराट कोहली ने हनुमा विहारी की तारीफ की। कोहली ने कहा- जिस तरह से हनुमा ने गेंदबाजी की है, वह तारीफ के काबिल है। उन्होंने सही जगह पर गेंद फेंकी है। वे हमारे लिए काफी अच्छा विकल्प हो सकते हैं। भारतीय कप्तान ने कहा- विहारी जब भी गेंद डालने आते हैं तो लगता है कि वे विकेट लेंगे। हम उसे टेस्ट गेंदबाजी के विकल्प के तौर पर देख रहे हैं। विहारी ने तीन टेस्ट में पांच विकेट लिए हैं।

सिडनी टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रोहित शर्मा भी इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं। उनकी जगह निचले क्रम में केएल. राहुल को फिर मौका दिया जा सकता है।

Check Also

Human Rightes Day : जानें क्यो 10 दिसंबर को मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस

10 दिसंबर का दिन भी इतिहास के पन्नों में बेहद खास है। क्योंकि ये दिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *