ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / खेल / IPL मैच में दिल्ली ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया, ईडन पर 7 साल बाद किया ये कारनामा, रसेल पर भारी पड़ी धवन की इनिंग

IPL मैच में दिल्ली ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया, ईडन पर 7 साल बाद किया ये कारनामा, रसेल पर भारी पड़ी धवन की इनिंग



स्पोर्ट्स डेस्क (कोलकाता). IPL-12 में शुक्रवार की रात यहां खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 7 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बैटिंग करते हुए 178/7 रन बनाए थे, जवाब में दिल्ली ने 18.5 ओवर में 3 विकेट पर जीत हासिल कर ली। कोलिन इंग्राम ने सिक्स लगाकर दिल्ली को जीत दिलाई। दिल्ली के लिए शिखर धवन ने 97* रन बनाए, उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच के दौरान उन्होंने एक अनचाहा IPL रिकॉर्ड भी बना दिया। उधर बीते सात साल में दिल्ली नेपहली बार कोलकाता को उसके घरेलू मैदान पर हराया है। पिछलीबार उसने ऐसा साल 2012 में किया था।

धवन ने खेली मैच जिताऊ इनिंग…

– दिल्ली की ओर से शिखर धवन ने नाबाद 97 रन बनाए, ये टी20 फॉर्मेट में उनका बेस्ट स्कोर है। इस फॉर्मेट में ये उनकी 50वीं फिफ्टी रही।धवन ने पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी की। जबकि पृथ्वी शॉ ने 14, कप्तान श्रेयस अय्यर ने 6 और कोलिन इंग्राम ने 14* रन बनाए।

– इससे पहले KKR ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 178 रन बनाए थे। इस दौरान ओपनर शुभमन गिल ने 65 रन बनाते हुए IPL करियर की दूसरी फिफ्टी लगाई। वहीं आंद्रे रसेल ने 21 बॉल पर 45 रन की इनिंग खेली। जिसमें तीन चौके और चार छक्के भी जमाए।
– इशांत ने मैच की पहली ही बॉल पर कोलकाता के ओपनर जो डेनली को बोल्ड कर दिया। इसके बाद शुभमन ने उथप्पा के साथ दूसरे विकेट के लिए 63 रन, राणा के साथ तीसरे विकेट के लिए 30 रन और रसेल के साथ चौथे विकेट के लिए 22 रन की पार्टनरशिप की।
– दिल्ली कैपिटल्स की ओर से क्रिस मॉरिस, कैगिसो रबाडा और कीमो पॉल ने 2-2 विकेट लिए। जबकि रसेल ने एक विकेट लिया। रसेल के आईपीएल में 1000 रन और 50 विकेट पूरे हो गए हैं। आंद्रे रसेल सबसे कम 57 मैचों में इस मुकाम तक पहुंचे।

धवन बने 'मैन ऑफ द मैच', बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

– दिल्ली के ओपनर शिखर धवन मैन ऑफ द मैच बने। उन्होंने 63 बॉल पर 97* रन की इनिंग खेली। ये IPL में उनका बेस्ट स्कोर है। इससे पहले उनका बेस्ट स्कोर 95* रन था। जो उन्होंने 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बनाया था।
– मैच के दौरान शिखर धवन के नाम एक अनचाहा IPL रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। वे इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा बार 90 या उससे ज्यादा रन बनाकर नॉट आउट रहने वाले बैट्समैन बन गए हैं।
– धवन के IPL करियर का ये तीसरा मौका था, जब वे 90+ रन बनाकर नॉट आउट पवेलियन लौटे हैं। उनके बाद इस लिस्ट में आरसीबी टीम के कप्तान विराट कोहली समेत चार और बैट्समैन का नाम आता है, जिन्होंने दो-दो बार ऐसा किया है।
– विराट कोहली के अलावा वीरेंद्र सहवाग, डेविड वॉर्नर, शेन वॉटसन और जोस बटलर जैसे दिग्गज भी IPL में दो बार 90 या ज्यादा रन बनाकर नॉट आउट लौट चुके हैं। बटलर ने ये कारनामा पिछले सीजन में किया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Shikhar Dhawan is awarded the Man of the Match for his match winning knock of 97*


Shikhar Dhawan is awarded the Man of the Match for his match winning knock of 97*


Shikhar Dhawan is awarded the Man of the Match for his match winning knock of 97*

Check Also

13 साल की ईशा ने जूनियर वर्ग में 10 मीटर एयर पिस्टल का स्वर्ण जीता

ताइपे (ताइवान). 13 साल की भारतीय शूटर ईशा सिंह ने शनिवार को यहां एशियाई एयरगन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *