ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / खेल / IPL मैच में बेंगलुरु की लगातार पांचवीं हार, एक वक्त पर कोलकाता की जीत लग रही थी मुश्किल, 26 बॉल पर बनाने थे 67 रन

IPL मैच में बेंगलुरु की लगातार पांचवीं हार, एक वक्त पर कोलकाता की जीत लग रही थी मुश्किल, 26 बॉल पर बनाने थे 67 रन



स्पोर्ट्स डेस्क (बेंगलुरू). आखिरी ओवर्स में आंद्रे रसेल की विस्फोटक इनिंग की बदौलत शुक्रवार (5 अप्रैल) को खेले गए एक बेहद रोमांचक IPL मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हरा दिया। जब रसेल बैटिंग करने उतरे तब कोलकाता को जीत के लिए 26 बॉल पर 67 रन बनाने थे, इसके बाद रसेल ने छक्कों की बारिश करते हुए अगली 13 बॉल पर 48 रन बना दिए और टीम को 5 बॉल बाकी रहते जीत दिला दी। इससे पहले मैच में बेंगलुरु ने 20 ओवरों में 3 विकेट पर 205 रन बनाए थे। जवाब में कोलकाता ने 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। बेंगलुरू की ये लगातार पांचवीं हार रही।

आंद्रे रसेल बने 'मैन ऑफ द मैच'

– मैच में रसेल ने 13 बॉल की छोटी सी लेकिन बेहद जोरदार इनिंग खेली। रसेल की शुरुआत बेहद स्लो थी और पहली चार बॉल पर वे सिर्फ एक रन ही बना सके थे। लेकिन अगली 9 बॉल पर उन्होंने 47 रन बना डाले। इसमें 7 छक्के और एक चौका शामिल है। रसेल ने 18वें ओवर में तीन और साउदी के 19वें ओवर में 4 छक्के लगाए। रसेल ने सबसे ज्यादा 22 छक्के लगाए हैं।

IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन बने विराट

– टारगेट का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने तेज शुरुआत की। लिन (43) और नरेन (10) ने पहले विकेट के लिए 11 बॉल पर 28 रन जोड़े। नरेन को सैनी ने आउट किया।
– इसके बाद लिन और उथप्पा (33) ने दूसरे विकेट के लिए 65 रन जोड़े। नेगी ने दोनों को आउट कर बेंगलुरू की वापसी कराई। आखिरी में रसेल ने आक्रामक बल्लेबाजी करके टीम को जीत दिलाई।
– बेंगलुरू के लिए कप्तान विराट कोहली (84) और डिविलियर्स (63) ने शानदार बैटिंग करते हुए टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया था। हालांकि फिर भी वे टीम को जीत नहीं दिला सके।
– मैच के दौरान कोहली ने टी20 फॉर्मेट में अपने 8 हजार रन भी पूरे कर लिए। इस फॉर्मेट में अब उनके 8067 रन हो गए हैं। वे ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय हैं। उनसे पहले रैना ऐसा कर चुके हैं। कोहली के IPL में कुल 5110 रन हैं। वे सबसे ज्यादा रन के मामले में टॉप पर हैं। उन्होंने रैना (5086) को पीछे छोड़ा।

वीडियो में रसेल की इनिंग

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Russell storm leaves RCB shellshocked in ipl match against KKR at Bengaluru

Check Also

टी-20 वर्ल्ड कप विवाद के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहती थीं हरमनप्रीत कौर

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पिछले साल वेस्टइंडीज में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *