ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ताजा समाचार / IPL auction 2018: जानिए कौन हैं तमिलनाडु के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती; 8.4 करोड़ में किंग्स XI ने खरीदा

IPL auction 2018: जानिए कौन हैं तमिलनाडु के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती; 8.4 करोड़ में किंग्स XI ने खरीदा



जयपुर. मंगलवार शाम करीब 5.45 पर लोग बड़ी रुचि के साथ टीवी पर आईपीएल ऑक्शन यानी (ipl 2019 auction bidding for 2019) खिलाड़ियों की नीलामी देख रहे थे। अचानक एक नाम जैसे ही सामने आया तो क्रिकेट फैन्स चौंक गए। एक अनजान सा नाम वरुण चक्रवर्ती का आया। तमिलनाडु के इस स्पिनर को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने 8 करोड़ 40 लाख में खरीदा। उनका नाम डोमेस्टिक क्रिकेट सर्कल्स में भी ज्यादा पहचाना हुआ नहीं है। आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ बातें।

मिस्ट्री स्पिनर
वरुण को मिस्ट्री स्पिनर कहा जाता है। दरअसल, उनका एक्शन और गेंदें ही कुछ ऐसी होती हैं कि बल्लेबाज आसानी से उन्हें पढ़ नहीं पाता। वरुण तमिलनाडु की तरफ से खेलते हैं और अच्छे बैट्समैन भी हैं। मजे की बात ये है कि 13 साल की उम्र तक वो विकेटकीपर-बैट्समैन थे। स्कूल में तो इस प्लेयर ने खूब क्रिकेट खेला। लेकिन, जैसे ही कॉलेज में आए तो क्रिकेट छोड़ दिया। वो आर्किटेक्ट का कोर्स कर रहे थे चेन्नई से। ग्रेजुएशन के साथ एक कंपनी में नौकरी भी करते थे।

स्पिन का आर्किटेक्ट
आर्किटेक्ट बनने की कोशिश कर रहे वरुण को अचानक क्रिकेट ने फिर अपनी तरफ खींच लिया। लेकिन, यहां भी कुछ और हो गया। बजाए स्पिनर के वो तेज गेंदबाज बन गए। घुटने में चोट लगी तो कॅरियर पर ब्रेक लगता दिखा। जब चोट ठीक हुई तो उन्होंने स्पिन बॉलिंग शुरू कर दी। वरुण कहते हैं- गली क्रिकेट खेलते वक्त मैंने टेनिस बॉल से स्पिन गेंदबाजी में प्रयोग करना शुरू किए। यही बाद में मैंने लेदर बॉल से भी किया। कुल मिलाकर मैं स्पिनर बन गया। इसके बाद तो जैसे जादू हुआ। उन्होंने नेट्स पर केकेआर और सीएसके के बल्लेबाजों को बॉलिंग की। इसके बाद तो इसी साल वो तमिलनाडु प्रीमियर लीग (Varun Chakravarthy in TNPL 2018 ) में खेले और मदुरई पैंथर्स (Madurai Panthers) के लिए हीरो साबित हो गए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


तमिलनाडु के इस स्पिनर को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने 8 करोड़ 40 लाख में खरीदा।

Check Also

Holi WhatsApp Status Video /इस होली करें कुछ खास, इन वीडियोज को बनाएं अपना होली वॉट्सऐप स्टेटस

Holi WhatsApp Status Video/ दिल-ओ-दिमाग में मस्ती और उमंग भर देने वाला त्योहार होली (Holi) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *