ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राजनीति / JNU को कुछ लोगों ने किया बदनाम, मुख्यधारा से नहीं होने देंगे दूरः HRD मिनिस्टर

JNU को कुछ लोगों ने किया बदनाम, मुख्यधारा से नहीं होने देंगे दूरः HRD मिनिस्टर

नई दिल्ली
मानव संसाधन विकास मंत्री ने शुक्रवार को कहा कि जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) शोध के मामले में दुनिया में शीर्ष संस्थान है, लेकिन कुछ लोगों ने इसे बदनाम किया है, हम उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे और इसे राष्ट्र की मुख्य धारा से दूर नहीं होने दिया जाएगा।

लोकसभा में ‘सेंट्रल यूनिवर्सिटी (संशोधन) बिल, 2019’ पर चर्चा का जवाब देने के दौरान निशंक ने यह टिप्पणी की। दरअसल, विधेयक पर चर्चा के दौरान बीजेपी के एसपी सिंह बघेल ने कहा कि यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आंध्र प्रदेश में जो जनजातीय यूनिवर्सिटी स्थापित होने जा रहा है वो दूसरा जेएनयू नहीं बन पाए। बघेल ने कहा कि यह व्यवस्था की जाए कि इस जनजातीय यूनिवर्सिटी में ऐसे लोगों का दाखिला नहीं हो जो देशविरोधी नारे लगाएं।

जवाब देने के दौरान निशंक ने कहा कि जेएनयू को कुछ लोगों ने बदनाम किया है। हम इन मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे। इस पर बीएसपी के कुंवर दानिश अली अपने स्थान पर खड़े हो गए और आरोप लगाया कि मंत्री खुद एक सेंट्रल यूनिवर्सिटी को बदनाम कर रहे हैं। इस दौरान दानिश अली और सत्तापक्ष के कुछ सदस्यों के बीच हल्की नोकझोंक भी हुई।

मंत्री ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि जेएनयू दुनिया में शोध के मामले में शीर्ष संस्थान है। यह बहुत अच्छा संस्थान है। हमें इसे इसी तरह बरकरार रखेंगे। इसे मुख्यधारा से दूर नहीं होने देंगे। इससे पहले चर्चा में भाग लेते हुए कई सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्रों में शिक्षण संस्थानों की स्थिति का मुद्दा उठाया और सरकार से सहयोग की मांग की।

Check Also

मेट्रो बोर्ड में डायरेक्टर्स की नियुक्ति को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार में तनातनी की आशंका

नई दिल्लीकेंद्र और में एक बार फिर टकराव हो सकता है। इस बार मामला दिल्ली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *