ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ताजा समाचार / Loksabha Chunav 2019/ अखिलेश ने नहीं दिया अपर्णा यादव को संभल सीट से टिकट; मुलायम चाहते थे बहू लड़े इस सीट से चुनाव

Loksabha Chunav 2019/ अखिलेश ने नहीं दिया अपर्णा यादव को संभल सीट से टिकट; मुलायम चाहते थे बहू लड़े इस सीट से चुनाव



लखनऊ. समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए शुक्रवार को चार और सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि इस लिस्ट में अपर्णा यादव यानी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधू अपर्णा यादव का नाम नहीं है। सिर्फ 24 घंटे पहले तक ये तय माना जा रहा था कि संभल लोकसभा सीट से प्रतीक यादव की पत्नी और मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ही चुनाव लड़ेंगी। खुद मुलायम भी कह चुके थे कि अपर्णा को संभल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहिए। बता दें कि गठबंधन और सपा दोनों के ही लिहाज से संभल लोकसभा सीट सुरक्षित मानी जा रही है। पिछले चुनाव में यहां सपा और बसपा को मिलाकर 57 फीसदी वोट मिले थे लेकिन तब ये अलग-अलग चुनाव लड़ी थीं।

फिर होगा विवाद?
टिकट बंटवारे का फैसला अखिलेश यादव ने किया है और अगर उन्होंने अपर्णा को संभल से टिकट नहीं दिया तो इससे ये शंका भी होती है कि कहीं मुलायम के परिवार में फिर तो कोई विवाद नहीं होगा। इसकी वजह ये है कि मुलायम खुद अपर्णा को संभल से लोकसभा चुनाव लड़ाना चाहते थे। अखिलेश यादव, मुलायम या फिर अपर्णा ने अब तक इस मसले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। कुछ दिनों पहले अपर्णा ने कहा था कि जो मुलायम चाहेंगे वो उसका पालन करेंगी।

किसको टिकट?
शुक्रवार को समाजवादी पार्टी ने जिन प्रत्याशियों का ऐलान किया है उसमें चार नाम शामिल हैं। जिस संभल लोकसभा सीट पर अपर्णा का दावेदारी तय मानी जा रही थी उस पर शफीक-उर- रहमान बर्क को टिकट दिया गया है। गोंडा लोकसभा से विनोद कुमार को टिकट दिया गया है। बाराबंकी लोकसभा से राम सागर रावत को उतारा गया है तो कैराना लोकसभा से उन्हीं तबस्सुम हसन को टिकट दिया गया है जो पिछली बार चुनाव जीती थीं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


अपर्णा यादव- फाइल

Check Also

मणिपुर की भाजपा सरकार से समर्थन वापस लेगा एनपीएफ, लगाया यह आरोप

नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) ने मणिपुर में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार से समर्थन वापस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *