ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / MG मोटर्स की पहली एसयूवी होगी 'Hector', जीप कंपास, टाटा हैरियर से होगा मुकाबला

MG मोटर्स की पहली एसयूवी होगी 'Hector', जीप कंपास, टाटा हैरियर से होगा मुकाबला



ऑटो डेस्क. MG मोटर्स ने अपनी इंडिया बेस्ड एसयूवी के ऑफिशियल नाम का खुलासा कर दिया है जिसे Hector नाम से लॉन्च किया जाएगा। इस कार को अलग अलग देशों में अलग अलग नाम से बेचा जाता है जैसे इंडोनिशया में Wuling Almaz और चीन में Baojun 530. इस मॉडल को कंपनी मई-जून तक भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। इसके साथ कंपनी ने एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें इसे बर्फिली जगाहों पर टेस्टिंग करते हुए दिखा जा सकता है।

नई एमजी हैक्टर में 1.6 लीटर का पेट्रोल इंजन और फिएट सोर्स 2.0 लीटर का डीजल इंजन होगा जो टाटा हैरियर और जीप कंसाप से जैसी एसयूवी में पहले से मौजूद है। लेकिन गियरबॉक्स के मामले में एमजी मोटर्स इसमें शुरुआती तौर पर मैनुअल शिफ्टर के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी देगा।

इंजन पावर की बात करें तो इसकी 2.0 लीटर का डीजल इंजन 170 पीएस और 350Nm का पावर प्रोड्यूस करेगी वहीं 1.6 लीटर का पेट्रोल इंजन 160पीएस और 250Nm का पावर प्रोड्यूस करेगा। हालांकि कंपनी ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।

एमजी मोटर्स की एसयूवी हैक्टर की कीमत 15 लाख से 19 लाख के बीच हो सकती है जिसका मुकाबला भारत की मोस्ट पॉपुलर एसयूवी टाटा हैरियर और जीप कंपास से होगा जो कीमत और साइज के मामले में लगभग एक बराबर है। वहीं कुछ हद तक यह टोयोटा फॉर्च्युनर को भी टक्कर देगी।

एमजी अपनी इस एसयूवी की मैन्युफैक्चरिंग गुजरात स्थित हलोल प्लांट में करेगी। ये वहीं प्लांट है जहां पहले जनरल मोटर्स Chevrolet कार की मैन्युफैक्चरिंग करता था लेकिन प्रोडक्शन बंद होने के बाद जनरल मोटर्स ने इसे एमजी मोटर्स को बेच दिया। कंपनी ने अपने पहले फेस के डेवलपमेंट के लिए 2,000 करोड़ रुपए का निवेश किया है वहीं अगले 5 साल में कंपनी 6,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। गुजरात प्लांट सालाना 1 लाख यूनिट मैन्युफैक्टरिंग की क्षमता रखता है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


mg motors first suv in indian wil be the hector launched in may 2019

Check Also

5 वैरिएंट और 7 कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च हुई हुंडई सेंट्रो

ऑटो डेस्क. हुंडई अपनी मोस्ट पॉपुलर हैचबैक कार सेंट्रोको लॉन्च कर दिया है। हुंडई के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *