ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ताजा समाचार / NCP ने उम्‍मीदवारों की सूची की जारी, सुप्रिया सुले को बारामती से टिकट, शरद पवार नहीं लड़ेंगे चुनाव

NCP ने उम्‍मीदवारों की सूची की जारी, सुप्रिया सुले को बारामती से टिकट, शरद पवार नहीं लड़ेंगे चुनाव



नई दिल्ली. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानि एनसीपी ने लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनज़र 5 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। जिसके मुताबिक सुप्रिया सुले बारामती, संजय दीना पाटिल मुंबई उत्तर, आनंद परांजपे ठाणे, सुनील टटकरे रायगढ़ और मोहम्मद फैज़ल लक्ष्यद्वीप से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। आपको बता दें कि वही एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने ये ऐलान कर दिया है कि वो इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालांकि अंदरखाने से इस तरह की ख़बरें हैं कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता चाहते हैं कि शरद पवार माढ़ा से चुनाव लड़ें। लेकिन शरद पवार ने चुनाव न लड़ने की इच्छा जताई है।

एनसीपी देगी एक सीट पर स्वाभिमानी शेताकरी संगठन को समर्थन
वहीं इन उम्मीदवारों के नाम के ऐलान के साथ ही ये भी साफ कर दिया गया है कि हातकणंगले लोकसभा सीट के लिए एनसीपी स्वाभिमानी शेताकरी संगठन जो राजू शेट्टी की पार्टी है उसका समर्थन करेगी।

11 अप्रैल को होगा पहले चरण का मतदान
लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र वोटिंग प्रक्रिया 7 चरणों में संपन्न होगी। जिसमें पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को डाला जाएगा। वही 19 मई को सातवे चरण की वोटिंग के बाद 23 मई को मतगणना होगी। चुनाव आयोग ने जानकारी दी है कि इस बार 90 करोड़ लोग वोट डालेंगे। ईवीएम की सुरक्षा के भी कड़े इंतज़ाम किए गए है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


NCP उम्‍मीदवारों की लिस्ट



Check Also

Pan – Aadhar Link / जानें कैसे करें आधार नंबर को पैन नंबर से लिंक, ये है सही और आसान तरीका

क्या आपको इनकम टैक्स भरना है? क्या आपने आधार कार्ड को पैन नंबर से लिंक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *