ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ताजा समाचार / Promise Day Video / प्रॉमिस डे से जुड़े खास वीडियो के लिए यहां करें क्लिक, आज है प्रॉमिस डे

Promise Day Video / प्रॉमिस डे से जुड़े खास वीडियो के लिए यहां करें क्लिक, आज है प्रॉमिस डे



वेलेंटाइन वीक चल रहा है और हर कोई इस हफ्ते आने वाले हर दिन को खास बनाना चाहता है। वैसे तो वेलेंटाइन का हर दिन कुछ ना कुछ खास लेकर आता है लेकिन इस प्यार भरे हफ्ते में एक दिन आता है प्रॉमिस डे। वेलेंटाइन वीक का ये पांचवा दिन वास्तव में गंभीर संदेश देता है।

प्रॉमिस डे व्हाट्सप्प वीडियो गैलरी के लिए क्लिक करें…

कहते हैं कि जिंदगी की बुनियाद ही भरोसे पर टिकी है। यह दिन भी यही संदेश देता है कि आप किसी से कोई वादा कर रहे हैं और इसके साथ ही उसको निभाने का एक वचन भी खुद को दे रहे हैं। दरअसल, इस तस्वीर के भी दो पहलू हैं। पहला- वादा करना और सोच विचारकर करना। दूसरा- जो वादा किया है, वो निभाना पड़ेगा। यानी जो वादा आप किसी से या कोई आपसे कर रहा है उसको निभाने का पूरे प्राणपण से प्रयास करना। इसीलिए तो यह दिन खास है। इस खास दिन के लिए हम आपके लिए है कुछ प्रॉमिस डे वीडियो, इन वीडियो को शेयर कर आप अपने मन की बात अपने साथी तक पहुंचा सकते है या फिर हैप्पी प्रॉमिस डे विश कर सकते है। वादा करना आसान है लेकिन उसे निभाना मुश्किल।
प्रॉमिस डे वीडियो व्हाट्सप्प गैलरी के लिए क्लिक करें

अगर हम ऑनलाइन या डिजिटल की बात करें तो "वीडियो" अपनी बात किसी तक पहुंचाने का एक बहु ही अच्छा माध्यम है. वीडियो के जरिए आप किसी भी बात को पूरी डिटेल्स में बता सकते है बिना किसी कम्युनिकेशन गैप के. इसलिए लोग आजकल व्हाट्सप्प, यूट्यूब और फेसबुक पर वीडियो देखना और उन्हें शेयर करना ज्यादा पसंद करते है. लोगो की इसी पसंद को समझते हुए हम यहाँ आप के लिए लाए प्रॉमिस डे व्हाट्सप्प वीडियो गैलरी. तो देर मत कीजिए और ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें और वीडियो शेयर करें

इसलिए आप जो भी या जिससे भी वादा कर रहे हैं तो उसी वक्त अपने आप में ये ठान लीजिए कि वादा कर रहे हैं तो इसे निभाएंगे भी जरूर। इस दुनिया में कई बार जब वादा टूटता है तो रिश्ता भी टूट जाता है। इसलिए यह सोचकर ही वादे करें कि इसे पूरी शिद्दत से निभाएंगे ताकि जिंदगी में आपका रिश्ता या आपका प्यार एक मिसाल और बेमिसाल बन जाए। इस रिश्तों को और भी ख़ास बनाने के लिए आप इस प्रॉमिस डे पर कुछ प्यारे से कोट्स अपने साथी को भेज सकते है। ये हैप्पी प्रॉमिस डे कोट्स आपके मन की बात आपके साथी तक पहुंचाएंगे।

इसका मतलब ये नहीं कि किसी से चांद और तारे तोड़ लाने का वादा किया जाए। इसका मतलब ये भी नहीं कि आप हकीकत से दूर होकर वादा करें। इसका मतलब ये है कि जिंदगी में जो चुनौतियां या मुश्किलें, खुशी या गम जो आपको लगते हैं कि सामने आएंगे- उनका मिलकर पूरी ईमानदारी से करेंगे। यही तो जिंदगी है। कहते हैं ना एक हाथ से ताली नहीं बजती। साथी हाथ बढ़ाना की तर्ज पर आप और आपका साथ एक कदमताल में साथ चलेंगे। अगर किसी को दिक्कत होगी तो दूसरा अपना हाथ उसको सहारा देने के लिए आगे बढ़ाएगा और इसी तरह जिदंगी का सफर मुश्किलों से आसान राहों की तरफ बढ़ चलेगा। अपने साथ वादों को किसी बोझ की तरह नहीं बल्कि जिम्मेदारी के साथ लेकर चलें। ऐसी जिम्मेदारियां जो आपको अपनत्व और स्नेह के साथ निभानी हैं। ऐसा अहसास जो आपको ये बताता रहे कि आप किसी से कोई वादा कर चुके हैं और उसको निभाने की जिम्मेदारी भी आपकी है। इस प्रॉमिस डे आप अपनों को कुछ ख़ूबसूरत प्रॉमिस डे पिक्स भी भेज सकते है, और प्रॉमिस डे विश करें।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Promise Day WhatsApp Status Video

Check Also

मणिपुर की भाजपा सरकार से समर्थन वापस लेगा एनपीएफ, लगाया यह आरोप

नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) ने मणिपुर में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार से समर्थन वापस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *