ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ताजा समाचार / Samsung Galaxy S10 5G लॉन्च, जानिए सैमसंग गैलेक्सी एस 10 5जी के खास फीचर्स और प्राइस

Samsung Galaxy S10 5G लॉन्च, जानिए सैमसंग गैलेक्सी एस 10 5जी के खास फीचर्स और प्राइस



नई दिल्ली. सैमसंग ने बुधवार रात एक मेगा इवेंट में एस 10 सीरीज के नए फोन लॉन्च किए। इसमें मोस्ट प्रीमियम फोन जिसकी काफी चर्चा हो रही और जिसका शायद काफी लोगों को इंतजार था, वो है सैमसंग गैलेक्सी एस 10 5जी (Samsung Galaxy S10 5G)। दिमाग पर ज्यादा जोर डालने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह वास्तव में 5जी फोन है। इस फोन में बेहतरीन 6.7 इंच की स्क्रीन है। इसके अलावा आपको पहले से कहीं ज्यादा ताकतवर बैटरी भी मिल रही है। इसकी पॉवर 4,500mAh है। लोग किसी भी फोन के फीचर्स में सबसे पहले इसके कैमरा के बारे में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं। तो जान लीजिए कि इस फोन में एक नहीं बल्कि 4 रियर कैमरा हैं। और हर कैमरा की अपनी खासियत है। एस 10 सीरीज के शुरुआती दो फोन यानी एस 10 और एस 10 प्लस में तीन कैमरा हैं जबकि एस 10 ई में दो कैमरा हैं।

सैमसंग गैलेक्सी एस 10 5जी प्राइस भारत में (Samsung Galaxy s10 5G Plus Price in India)
एस 10 सीरीज के लॉन्चिंग इवेंट में बाकी फोन की कीमतों के बारे में तो जानकारी दी गई लेकिन सैमसंग गैलेक्सी एस10 5 जी प्राइस के बारे में कोई डीटेल नहीं दी गई। हालांकि, सैमसंग के सीनियर डायरेक्टर प्रोडक्ट मार्केटिंग ड्रियू ब्लैकार्ड ने ये जरूर इशारा किया कि इसकी कीमत इसी सीरीज के प्रीमियम फोन से करीब 100 डॉलर ज्यादा होगी। अगर इसी अनुमान को आधार मानें तो ये कहा जा सकता है कि अगर गैलेक्सी एस 10 प्लस 71 हजार रुपए के करीब है तो ये फोन यानी गैलेक्सी एस 10 5जी करीब 96 हजार रुपए का हो सकता है।

सैमसंग गैलेक्सी एस 10 5जी फीचर्स (Samsung Galaxy s10 5G Features)
सैमसंग गैलेक्सी एस 10 5जी फीचर्स की बात करें तो इस फोन के ऊपरी हिस्से में 3डी डेप्थ सेंसिंग कैमरा दिया गया है। इससे वर्चुअल रिएलिटी तो मिलेगी ही इसके अलावा फेस रिकग्निेशन किया जा सकेगा। इसके साथ ही एक नॉर्मल 10एमपी स्नेपर भी दिया गया है। यह दोनों खूबियां इसे अपनी रेंज के दूसरे फोन से अलग बनाती हैं। इस फोन में 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज कैपेसिटी दी गई है। इसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है। एक और खास बात जो इस फोन के बारे में जाननी जरूरी है। इसका सही इस्तेमाल तभी किया जा सकेगा जब 5जी सिग्नल मिलने लगेंगे। कहा जा रहा है कि साल के आखिर में इसकी नए सिरे लॉन्चिंग की जाएगी।
बुधवार रात को हुए सैमसंग गैलेक्सी एस 10 सीरीज लॉन्च इवेंट की अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Samsung Galaxy S10 5G Price in India

Check Also

मणिपुर की भाजपा सरकार से समर्थन वापस लेगा एनपीएफ, लगाया यह आरोप

नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) ने मणिपुर में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार से समर्थन वापस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *