ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / XUV300 नाम से भारत में लॉन्च होगी महिंद्रा की नई सब कॉम्पैक्ट SUV, फरवरी 2019 में होगी लॉन्चिंग

XUV300 नाम से भारत में लॉन्च होगी महिंद्रा की नई सब कॉम्पैक्ट SUV, फरवरी 2019 में होगी लॉन्चिंग



ऑटो डेस्क. भारत की तीसरी सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने लंबे के इंतजार के बाद अपनी मोस्ट अवेटेड सब कॉम्पैक्ट एसयूवी जिसका कोडनेम S201 का नामकरण कर दिया है। महिंद्रा ने इसे XUV300 नाम दिया है। कंपनी ने एक इवेंट में इसकी डिजाइन को पहली बार लोगों के सामने पेश किया। XUV300 को फरवरी 2019 में लॉन्च किया जाएगा।

Mahindra XUV300

2019 XUV300 को कंपनी ने SsangYong Tivoli के प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया है जिसे 2016 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। इसमें x100 का यूज किया गया है। इसके डिजाइन को चीता से इंस्पायर्ड बताया जा रहा है जोकि काफी हद तक महिंद्रा की XUV500 की तरह दिखती है।

Mahindra XUV300

2018 में महिंद्रा मराजो और अल्टूरस G4 की लॉन्चिंग के बाद नए साल में अपनी इस ऑल न्यू सब-कॉम्पैक्ट-एसयूवी को लॉन्च करेगी जो फरवरी 2019 तक भारतीय मार्केट में अपना कदम रखेगी।ऑल न्यू महिंद्रा XUV300 में कई सारे ऐसे फीचर्स दिए हैं जो इसे अपनी सेगमेंट का बाकी कारों से अलग और खास बनाते हैं। नई XUV300 में ड्युअल जोन क्लाइमेंट कंट्रोल, 7 एयरबैग्, 4 डिस्क ब्रेक्स, सनरूफ, बड़ा टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम।

Mahindra XUV300

इसमें स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के तौर पर ड्युअल एयरबैग, रियर डिस्क ब्रेक्स, रियर पार्किंग सेंसर, Isofix चाइल्ड सीट एंकर, ABS और EBD दिए जाएंगे। वहीं इसके टॉप वैरिएंट में HID हेडलैंप विथ LED DRLs,LED टेललैंप, 17 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे।

Mahindra XUV300

कंपनी का दावा है कि इस नए मॉडल में भारत से सेफ्टी स्टैंडर्ड को ध्यान में रखकर सारे फीचर्स दिए गए हैं जो इसे बेस्ट बनाते हैं। अब देखना यह है कि यह कार 10 लाख रुपए से कम के बजट में मिलने वाली भारत की सबसे सेफ कार टाटा नेक्सन और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की कैटेगरी में आ पाती है या नहीं।

Mahindra XUV300

लॉन्चिंग के समय महिंद्रा की इस नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 को पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद की जा रहा है कि इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन होगा जो 123PS का पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करेगा जो मराजो से लिया जाएगा। वहीं 1.2 लीटर का नया टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा जो SsangYong के साथ मिलकर डेवलप किया गया है। दोनों ही इंजन में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स होगा। हालांकि भविष्य में इसमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलेगा या नहीं कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की।

Mahindra XUV300

महिंद्रा XUV300 को फरवरी में लॉन्च किया जाएगा जिसकी कीमत 8 लाख रुपए से 12 लाख रुपए के बीच होगी। इस गाड़ी का मुकाबला फोर्ड इकोस्पोर्ट, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सन और हुंडई की अपकमिंग सब कॉम्पैक्ट एसयूवी से होगा जिसका कोडनेम QXi है।

Mahindra XUV300

नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 को नासिक स्थित प्लांट में बनाया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे कंपनी के नए आउटलेट जिसे ‘महिंद्रा न्यू वर्ल्ड ऑफ एसयूवी’ में बेचा जाएगा। साथ ही कंपनी ने यह भी बताया की 2020 के मध्य में इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को भी लाया जाएगा।

Mahindra XUV300

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


mahindra xuv300 soon launch in india know price, features and specification


mahindra xuv300 soon launch in india know price, features and specification


mahindra xuv300 soon launch in india know price, features and specification

Check Also

दुनिया की मोस्ट एडवांस्ड इलेक्ट्रिक बाइक आर्क वेक्टर पेश, 3 सेकंड में 60 की रफ्तार, कीमत 85 लाख रु.

ऑटो डेस्क. इटली के मिलान शहर में चल रहे EICMA 2018 में ब्रिटिश ऑटो कंपनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *