Monday , December 9 2019, 4:38 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / अंतिम समय में रद्द हुई सोनिया गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया की महत्वपूर्ण मीटिंग

अंतिम समय में रद्द हुई सोनिया गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया की महत्वपूर्ण मीटिंग

भोपाल
मध्य प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता और अंतरिम के बीच मंगलवार को होने वाली मुलाकात को अचानक रद्द कर दिया गया। कयास लगाए जा रहे थे कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष पद के सिलसिले में सोनिया गांधी से उनकी बातचीत होनी थी।

सिंधिया से पहले हाल ही में एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोनिया गांधी से दो बार मुलाकात की थी। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर उनके समर्थक दबाव बनाए हुए हैं।

खुले तौर पर सामने आए मतभेद
गौरतलब है कि राज्य में सीएम कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच विवाद सतह पर आ चुके हैं। सोनिया गांधी ने इस पूरे मामले की जांच का जिम्मा पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी को सौंपा है। एंटनी की अध्यक्षता वाला पैनल जल्द ही सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। ऐसे में ज्योतिरादित्य के साथ बैठक टलने को लेकर एक कयास ये भी लगाया जा रहा है कि सोनिया गांधी इस रिपोर्ट का इंतजार कर रही हैं। इसलिए उन्होंने अपनी ये बैठक रद्द की है।

ज्योतिरादित्य को मिल रहा जनसमर्थन
ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर काफी जनसमर्थन भी मिल रहा है, भले ही ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्यंमत्री कमलनाथ से इस रेस में पिछड़ चुके हों। पिछले दिनों ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के कुछ समर्थकों ने सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बनाए जाने को लेकर पार्टी छोड़ने की भी धमकी दी थी। यही नहीं, उनमें से एक कार्यकर्ता ने पिछले हफ्ते ग्वालियर स्टेशन के पास खुदकुशी भी कर ली थी।

Check Also

मध्य प्रदेश सरकार 378 रामलीला मंचों का निर्माण कर हर साल करवाएगी रामलीला का मंचन

भोपाल, तीन दिसंबर (भाषा) मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार प्रदेश के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *