Saturday , December 14 2019, 11:08 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / ताजा समाचार / अगले महीने चलेगा 'अतिक्रमण हटाओ' अभियान, दोबारा अतिक्रमण पर जेल जाना तय

अगले महीने चलेगा 'अतिक्रमण हटाओ' अभियान, दोबारा अतिक्रमण पर जेल जाना तय

लखनऊ
राजधानी लखनऊ में अगले पूरे महीने ‘अतिक्रमण हटाओ’ अभियान चलेगा। पहले चरण में एक से 10 दिसंबर, दूसरे चरण में 11 से 20 और तीसरे चरण में 21 से 30 दिसंबर तक कार्रवाई होगी। डीएम अभिषेक प्रकाश के मुताबिक, अभियान के दौरान किसी जगह दोबारा मिला तो ऐसा करने वालों के खिलाफ केस दर्ज होगा और उन्हें 14 दिन के लिए भी भेजा जाएगा।

कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को डीएम ने के सदस्यों संग बैठक की। इस दौरान उन्होंने सरकारी जमीन, रिजर्व जमीन, तालाब, वन विभाग, नगर निगम, सिंचाई विभाग, स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग की जमीनों पर हुए कब्जों की रिपोर्ट 30 नवंबर तक मुहैया करवाने के निर्देश दिए। इसके लिए 200 वर्ग मीटर से अधिक या कम हिस्से में कब्जा करने वालों की अलग-अलग सूची बनाई जाएगी। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों में भी अतिक्रमण करने वालों का ब्योरा तैयार किया जा रहा है।

दो दिन पहले देंगे सूचना
डीएम ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग और अस्पताल के 100 मीटर के दायरे में आने वाली जमीन और मुख्य मार्गों पर अतिक्रमण करने वालों को दो दिन पहले सूचना दी जाएगी। इसके बावजूद अतिक्रमण न हटने पर प्रशासन खुद कार्रवाई करेगा। अतिक्रमण मुक्त स्थान पर अस्थायी रैन बसेरों के लिए चहारदीवारी भी बनवाई जाएगी।

Check Also

अकेली महिलाओं को रात में घर तक छोड़ेगी यूपी पुलिस, कार्ययोजना तैयार

लखनऊउत्तर प्रदेश में देर रात दफ्तर या काम से लौटने वाली महिलाओं को उनके घरों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *